Congress's Tiranga Samman Yatra: तिरंगा सम्मान यात्रा

कांग्रेस की तिरंगा सम्मान यात्रा निकली, प्रदेश के कई शहरों में हाथ में तिरंगा लेकर कांग्रेसियों ने की पदयात्रा

Congress's Tiranga Samman Yatra: तिरंगा सम्मान यात्रा : प्रदेश के कई शहरों में हाथ में तिरंगा लेकर कांग्रेसियों ने की पदयात्रा

Edited By: , August 9, 2022 / 02:56 PM IST

Congress’s Tiranga Samman Yatra: भोपाल/जबलपुर। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की तिरंगा सम्मान यात्रा शुरु हो चुकी है। आज से 14 अगस्त तक कांग्रेस के सभी विधायक और पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में तिरंगा सम्मान यात्रा निकालेंगे। भोपाल में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने अपने विधानसभा दक्षिण पश्चिम की दो बड़ी बस्तियों बिजासन नगर और अम्बेडकर नगर से शुरुआत की। इस दौरान भारी बरसात में पीसी शर्मा सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा लिए स्थानीय लोगों से मेल मुलाकात करते रहे। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि तिरंगा यात्रा के जरिए कांग्रेस ये बता रही है कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस से जुड़े लोगों का क्या योगदान था। वहीं मध्यप्रदेश सरकार की नाकामी को लेकर भी कांग्रेस पदाधिकारी स्थानीय लोगों से बातचीत की।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने किए आदिवासियों के महानायक को नमन, तंज कसते हुए बीजेपी बोली- जानते है कांग्रेस का असली चेहरा

तिरंगा लेकर सड़क पर मिकले कांग्रेस महापौर

Congress’s Tiranga Samman Yatra: कांग्रेस पार्टी के आवाहन पर जबलपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत छोड़ो तिरंगा यात्रा की शुरुआत मध्य विधानसभा से शुरू की गई। शहीद स्मारक से निकाली गई कांग्रेस की भारत छोड़ो तिरंगा यात्रा की अगुवाई नव नियुक्त महापौर जगत बहादुर अन्नू ने की। हाथों में तिरंगा थामे और गांधी टोपी पहन चल रहे महापौर जगत बहादुर अन्नू के साथ मध्य विधान सभा के कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना समेत पार्टी कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर यात्रा में कदम ताल करते नजर आए। शहीद स्मारक से शुरू हुई कांग्रेस की तिरंगा यात्रा जबलपुर में राजनीति का केंद्र कहलाने वाले मालवीय चौक से होते हुए सुपर बाज़ार के रास्ते लार्डगंज चौक,बड़ा फुहारा होते हुए जबलपुर में आज़ादी की लड़ाई का शंखनाद करने वाली तिलक भूमि तलैया पहुंची।

ये भी पढ़ें- जिला प्रशासन ने निकाला बीच का रास्ता, इस वजह से 6 महीने की छुट्टी पर भेजी गईंं SDM आरती सिंह

आज का दिन देश के लिए गौरवशाली

Congress’s Tiranga Samman Yatra: यात्रा में शामिल हुए कांग्रेस के महापौर जगत बहादुर अन्नू का कहना था कि आज का दिन देश के लिए गौरवशाली दिन है। आज तिरंगा लेकर निकले है,आज से शुरू होने वाली ये यात्रा हर जिले मे निकलेगी जो 75 किमी का सफर तय करेगी। जिसका समापन 14 अगस्त को होगा। इस दौरान विधायक विनय सक्सेना ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी आज घर घर तिरंगा फहराने की बात कर रही है। जबकि कांग्रेस आज़ादी के पहले से ही तिरंगे को घर घर फहराते आ रही है। गौरतलब है कि विश्व आदिवासी दिवस और भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के मौके पर कांग्रेस ने आज से पूरे देश में तिरंगा यात्रा शुरू की है। कांग्रेस की यह तिरंगा यात्रा आज 9 अगस्त से शुरू होकर 14 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता हर जिले में 75 किलोमीटर का सफर तय करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें