Indian Railway: Now you will be able to travel in general ticket also

Indian Railway : अब जनरल टिकट में भी कर सकेंगे यात्रा, इन एक्सप्रेस ट्रेनों में दी छूट, देखें..

Indian railway rules : भारतीय रेलवे ने पश्चिम मध्य रेल मंडल के ट्रेनों में यह सुविधा दी है, Now you will be able to travel in general ticket

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 1, 2022/12:52 pm IST

नई दिल्‍ली। Indian railway rules : कोरोना के कारण बंद की गई जनरल टिकट की बुकिंग आज से शुरू हो गई है। भारतीय रेलवे ने पश्चिम मध्य रेल मंडल के ट्रेनों में यह सुविधा दी है। बात दें कि पहले चरण में 3 ट्रेनों में सुविधा शुरू कर चुका है। वहीं अब इसके संख्या में बढ़ोतरी कर बड़ी राहत दी है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के संक्रमण के कारण रेलवे ने जनरल डिब्‍बों को भी आरक्षित श्रेणी में बदल दिया था। अब परिस्थितियां दोबारा सामान्‍य होने पर जनरल बोगियां शुरू की जा रही हैं। जारी आदेश के अनुसार पश्चिम मध्य रेल मंडल ने श्रीधाम, शक्तिपुंज, मकौशल सहित 8 ट्रेनों में जनरल टिकट की बुकिंग को हरी झंडी दिखाई है।

यह भी पढ़ें: बेकाबू हुई महंगाई, भड़के लोगों ने इस देश के राष्ट्रपति आवास के सामने किया विरोध प्रदर्शन, भीड़ ने बस को फूंका

इससे पहले पश्चिम रेलवे ने अपने अधीन चलने वाली ज्‍यादातर ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर को मंजूरी दे दी है। इनमें जबलपुर, भोपाल से हावड़ा जाने वाली ट्रेनों में भी जनरल टिकल मिलेगा। राजस्‍थान, दिल्‍ली से सफर करने वालों के लिए भी जनरल टिकट की व्‍यवस्‍था बहाल हो गई है।

यह भी पढ़ें: आज से क्या-क्या हुआ महंगा, नए सरकारी नियमों में भी बदलाव, फटाफट देखें क्या हुआ सस्ता

 
Flowers