Fake note smuggler caught by crime branch

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा नकली नोट का तस्कर , फिल्मी स्टाइल में कर रहा था नोटों की तस्करी…

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा नकली नोट का तस्कर : Fake note smuggler caught by crime branch, was smuggling notes in film style...

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : March 4, 2023/1:37 pm IST

इंदौर। Fake note smuggler caught by crime branch क्राइम बांच ने नकली नोट तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। देश के अलग अलग राज्यों से लगातार नकली नोट की शिकायते आ रही है। जिसके खिलाफ क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की और 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियो के कब्जे से 28 हजार रुपए के नकली नोट बरामद हुए है। छान बीन के दौरान तस्करों का लुधियाना कनेक्शन सामने आया है।

यह भी पढ़े :  भारत का 200 टन सोना भेजा गया विदेश…मोदी सरकार ने पूरे मामले को रखा गोपनीय? जानिए क्या है पूरा माजरा

Fake note smuggler caught by crime branch इस मामलें में नकली नोट के सरगना सम्मी प्रधान का नाम सामने आया है। आरोपियों के खिलाफ कनाडिया पुलिस ने FIR दर्ज किया है। पुलिस सम्मी प्रधान की तलाश में इंदौर की हर गली छान रही है। साथ क्राइम ब्रांच की टीम लुधियाना रवाना हो गई है।

यह भी पढ़े :  इसे कहते है होली का तोहफा! 6 मार्च तक अकाउंट में आएंगे पैसे, 18 हजार कर्मचारियों-पेंशनरों को मिलेगा फायदा 

Fake note smuggler caught by crime branch देश में करोड़ों रुपये की कीमत दर्शाने वाले नकली नोट प्रतिवषर्ष पकड़े जा रहे हैं। इससे पता चलता है कि देश में बड़ी संख्या में नकली नोट प्रचलन में हैं। ये न केवल लोगों के लिए परेशानी का सबब हैं बल्कि देश की अर्थव्यवस्था के लिए भी बड़ी चुनौती हैं। बीते तीन साल में सुरक्षा एजेंसियों ने करीब 138 करोड़ रुपये के नकली नोट पकड़े हैं। पकड़े गए नोटों में ज्यादा संख्या दो हजार रुपये के नकली नोटों की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें