Indore Big Tragedy

शुक्रवार को बंद रहेंगे सभी बाजार, शोक में डूबा पूरा शहर, हादसे के बाद व्यापारियों का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान करते हुए उन्हें 5-5 लाख रूपये और घायलों को 50-50 रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा कर दी।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 11:00 PM IST, Published Date : March 30, 2023/11:00 pm IST

Indore Big Tragedy: (इंदौर) शहर के स्नेहनगर इलाके में रामनवमी का दिन कई परिवारों के लिए त्रासदी बनकर आया। यहाँ के पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी की छत उस वक़्त अचानक धंस गई जब सैकड़ो श्रद्धालु मंदिर में जुटे हुए थे और नवरात्री के आखिर दिन कन्याभोज की तैयारी में मशगूल थे। इस हादसे में करीब 50 लोग मलबे के साथ ही नीचे बावड़ी यानी कुंए में जा समायें। घटना के बाद स्थल पर कोहराम के साथ चीख-पुकार मच गई और फिर देखते ही देखते एक दर्जन से ज्यादा लोग मौत के मुँह में समा गए। आनन-फानन में रेस्क्यू और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और फिर स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया। खबर लिखे जाने तक 14 लोगो की लाशें बरामद की जा चुकी थी जबकि अब भी 25 लोग लापता बताये जा रहे हैं, जिनकी सूची जारी की गई है। गुमशुदा लोगों की तलाश के लिए प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं। बावड़ी के भीतर लोगों को तलाशने गोताखोर भी उतारे गए हैं। हादसे की भयावहता को देखते हुए आशंका जताई जा रही है की इस घटना में मरने वालो की संख्या बढ़ सकती हैं।

इंदौर हादसा : खोजबीन के दौरान फिर मिली एक महिला की लाश, मृतकों की संख्या हुई 14, रेस्क्यू अभियान जारी

प्रशासन एक तरह जहां बचाव कार्य में जुटा रहा तो शासन की तरफ से भी हमदर्दी का प्रयास किया गया। महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गाँधी समेत दिग्गजों ने इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान करते हुए उन्हें 5-5 लाख रूपये और घायलों को 50-50 रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा कर दी। रामनवमी के मौके पर सामने आएं इस भीषण त्रासदी से हर कोई स्तब्ध हैं, तो वही कई ऐसे लोग हैं जो मलबे के बीच अपनों के जिन्दा होने और उनके वापिस लौटने की आस में हैं।

सदन में Porn देखने वाले विधायक की अजीबोगरीब सफाई, BJP ने भी जारी किया नोटिस, माँगा जवाब

Indore Big Tragedy: इस घटना से समूचा इंदौर शहर शोक में डूब गया हैं। मृतकों को श्रद्धांजलि देने और घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए कल इंदौर के सभी बाजार दोपहर 2 बजे यानी आधे दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया हैं। अलग-अलग व्यापरी संगठनों और एसोसिएशन ने यह सामूहिक फैसला लिया हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers