Is Congress taking revenge for BJP's protest against 'Pathan'?

‘गांधी गोडसे एक युद्ध’..कांग्रेस क्यों विरुद्ध? क्या ‘पठान’ पर बीजेपी के विरोध का बदला ले रही है कांग्रेस?

क्या 'पठान' पर बीजेपी के विरोध का बदला ले रही है कांग्रेस? Is Congress taking revenge for BJP's protest against 'Pathan'?

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2023 / 11:36 PM IST, Published Date : January 14, 2023/11:36 pm IST

भोपाल। Is Congress taking revenge for BJP’s protest against ‘Pathan’? फिल्में वैसे तो मनोरंजन का जरिया हैं, लेकिन कई बार फिल्मकार अतीत और सियासत पर आधारित फिल्मों के जरिए विमर्श को जन्म देने की कोशिशें करते रहे हैं। कई बार उस पर विवाद भी होते हैं। ट्रेलर के एक सीन में गोडसे कहता है देश की रक्षा के लिए धर्म की रक्षा के लिए हिंसा आवश्यक है। इसी सीन में गांधी जी कहते हैं। हिंसा से बड़ा इंसानियत का कोई दुश्मन नहीं है। बहरहाल इस नई फिल्म के ट्रेलर पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता भड़क गए हैं। क्या नाराजगी है और क्या राजनीति चल रही है।

Read More: किसानों को नहीं मिलेगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त!… केंद्र सरकार ने बदला नियम, कृषि मंत्री ने कही ये बात

मध्य प्रदेश में आक्रोश की आग फिर भड़क उठी है। पिछली बार फिल्म पठान को लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया तो इस बार फिल्म ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। राजकुमार संतोषी की नई फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही कांग्रेस खुलकर विरोध में उतर गई है। कांग्रेस ने कहा कि देश में नफरत बढ़ाने का एजेंडा चल रहा है। साथ ही किसी भी सूरत में टॉकीजों में फिल्म नहीं दिखाने की चेतावनी दी है।

Read More: भाजपा सांसद ने एक और ‘जन रसोई’ का किया उद्घाटन, 1 रुपये प्रति प्लेट मिलेगा भोजन

गांधी गोडसे एक युद्ध फिल्म 26 जनवरी को रिलीज होगी और इसी दिन उसका मुकाबला पठान से होगा। लेकिन जिस तरह पठान को लेकर बीजेपी तल्ख थी, वो तल्खी इस बार गायब है। कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग कहते हैं कि उन्हें इस विषय में नहीं मालूम क्योंकि उन्होंने अभी फिल्म देखी नहीं है।

Read More: यात्रियों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने 350 से ज्यादा ट्रेनें को किया कैंसिल, कुछ के बदले रूट, देखें लिस्ट 

इस फिल्म के ट्रेलर में गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का तर्क दिखाया गया है और उस पर गांधीजी की दलील फिल्म में देखने को मिलेगी। लेकिन रिलीज होने के पहले ही फिल्म विवादों में आ गई है। इस हिस्ट्री ड्रामा फिल्म में दिखाई गई विचारधाराओं के युद्ध की तपीश सड़क पर महसूस की जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक