Is saffron a trademark of BJP?

‘हिंदुत्व पर जोर‘…चुनावी एजेंडा किस ओर? क्या भगवा पर बीजेपी का ट्रेडमार्क हैः कमलनाथ

‘हिंदुत्व पर जोर‘...चुनावी एजेंडा किस ओर? क्या भगवा पर बीजेपी का ट्रेडमार्क है? Is saffron a trademark of BJP?

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2023 / 10:58 PM IST, Published Date : April 2, 2023/10:58 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे राजनीति की धुरी हिंदुत्व के मुद्दे की ओर घूमती दिख रही है। कांग्रेस ने अपनी रणनीति में फेरबदल करते हुए अब सॉफ्ट हिंदुत्व से हार्ड हिंदुत्व की ओर कदम बढ़ा लिया है। अब सवाल ये है कि क्या हार्ड हिंदुत्व का एजेंडा कांग्रेस के लिए वरदान साबित होगा।

Read More: गांव के खेत में इस हाल में मिला किसान, खाना खाने के बाद रात में गए थे झोपड़ी में सोने 

भगवा रंग से रंगी ये तस्वीरें बताती हैं कि मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार दांव हिंदुत्व पर लगेगा…क्योंकि ये नजारा बीजेपी दफ्तर का नहीं बल्कि डच् कांग्रेस कार्यालय का है। जहां कांग्रेस मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ की ओर से मठ मंदिर स्वायत्तता संकल्प दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में धर्म संवाद भी हुआ…सवाल उठना लाजिमी है कि धर्म को लेकर बीजेपी पर बरसने वाली कांग्रेस आखिर हिंदुत्व के एजेंडे पर क्यों आगे बढ़ रही है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल कल जाएंगे सूरत, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दायर करेंगे कोर्ट में याचिका 

कांग्रेस भले ही कहे की वो धर्म को राजनीति का जरिया नहीं मानती लेकिन कांग्रेस के इस बदले रूप को लेकर ठश्रच् भी हैरान है और इसे सनातन की जीत बता रही है।

Read More: गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, चार लोगों की मौत, कई घायल, मची चीखपुकार

दरअसल, केंद्र में सरकार में रहते कांग्रेस पर हिंदू विरोधी होने का जोर आरोप लगा उसे मिटाने के लिए पार्टी पूरा जोर लगा रही है…नेता भगवा रंग में रंगने में कोई कसर नहीं छोड़ते…अब देखना ये है कि हिंदुत्व का ये दोतरफा दांव कांग्रेस के लिए फायदेमंद होता है या नहीं?

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक