Jabalpur News: धान खरीदी में हुए फर्जीवाड़े के बाद प्रशासन सख्त, दिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश |

Jabalpur News: धान खरीदी में हुए फर्जीवाड़े के बाद प्रशासन सख्त, दिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश

Jabalpur News: धान खरीदी में हुए फर्जीवाड़े के बाद प्रशासन सख्त, दिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश

Edited By :   |  

Reported By: Dharam Goutam

Modified Date:  January 17, 2024 / 04:21 PM IST, Published Date : January 17, 2024/4:21 pm IST

जबलपुर। Jabalpur News: जबलपुर में धान खरीदी में हुए फर्जीवाड़े के बाद अब प्रशासन सख्त है और आगे ऐसी कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए गेंहू खरीदी को लेकर पहले से ही अधिकारियों के साथ बैठक करके कलेक्टर ने गेंहू खरीदी को लेकर अभिलेख तैयारी करने के निर्देश दिए हैं साथ ही वास्तविक किसानों की जमीन के सिकमीनामा और पंजीयन पर पैनी नजर रखने की बात कही है जिससे की बिचौलिए और व्यापारी किसी तरह की गड़बड़ी ना कर पाएं। फर्जीवाड़े की शुरुआत सबसे पहले इन्हीं दो चीजों से होती है।

Read More: Jabalpur News: लाखों के मनरेगा तालाब निर्माण में भ्रष्टाचार, ग्राम पंचायत के पंच ने की ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

जिला उपार्जन समिति और अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कलेक्टर ने धान खरीदी में हुई गड़बड़ियों के लिए अभी और आगे भी जांच के आदेश देते हुए कहा कि जिन उपार्जन केन्द्रों में अनामक धान की खरीदी हुई है वहां जिला उपार्जन समिति के सदस्य खुद जाकर जांच करें और जिसके भिंडवारा अनामक धान की खरीदी की गई है इसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कही है।

Read More:Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाएंगे लालू यादव, सीट शेयरिंग को लेकर कह दी ऐसी बात 

Jabalpur News: बता दें की जबलपुर में धान खरीदी में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा हुआ था और जिले के आधा दर्जन अधिकारी कर्मचारियों को दोषी पाए जाने पर सस्पेंड भी किया गया था और आगे इस तरह की कोई लापरवाही ना हो इसी के कारण से अब प्रशासन गेंहू खरीदी को लेकर अलर्ट मोड पर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp