MLA's minor nephew murdered

Khargone news: विधायक के नाबालिग भतीजे की हत्या, 5 दिन बाद ऐसी हालत में मिला शव, प्रशासन अलर्ट

विधायक के नाबालिग भतीजे की हत्या, 5 दिन बाद ऐसी हालत में मिला शव, प्रशासन अलर्ट MLA's minor nephew murdered

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 01:20 PM IST, Published Date : March 29, 2023/1:17 pm IST

खरगोन। कोतवाली थाना क्षेत्र से गत 23 मार्च 2023 से घर से केवल 10 रुपए लेकर चाकलेट खाने का बोलकर निकले बुलेट बाईक के साथ लापता हुए भगवानपुरा के निर्दलीय विधायक केदार डाबर के नाबालिग भतीजे अभिनव ऊर्फ बिट्टू की दो युवकों ने बुलेट बाईक के लिए हत्या कर दी। मृतक अभिनव ऊर्फ बिट्टटू डाबर बुलेट बाईक से 23 मार्च की दोपहर में 10 रुपए लेकर चाकलेट खाने और मम्मी की गोली लेने के लिए से घर से निकला था, लेकिन उसके बाद वह घर नहीं लौटा। जिसके बाद विधायक केदार डाबर सहित परिजनो ने खरगोन कोतवाली पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

Read more: चुनाव आयोग का ऐलान, वायनाड सीट में उपचुनाव पर आया बड़ा अपडेट, आज़म ख़ान के पुत्र के सीट पर 10 मई को चुनाव 

एसपी धर्मवीर सिंह द्वारा मामले की गंभीरता से लेते हुए सायबर सेल के माध्यम से मृतक युवक के मोबाइल से आखरी कॉल को ट्रेस किया गया, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में भीकनगांव के दो युवकों और एक खरगोन निवासी युवक को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई, जिसमें एक नाबालिग युवक भी शामिल है। इन्हीं आरोपियों की निशानदेही पर 28 मार्च की रात में खरगोन कोतवाली थाना क्षेत्र के डाबरिया इलाके से एक सुनसान इलाके की झाड़ियों से नाबालिग मृतक युवक का शव बरामद किया है। आरोपियों द्वारा पांच दिन पूर्व नाबालिग की हत्या कर उसे एक पेड़ पर लटका दिया, जबकि पुलिस ने मृतक की बुलेट भी आरोपी युवकों से बरामद कर ली गई है।

Read more: जहां हवाओ में बहती थी दहशत.. ‘लाल गलियारों’ में नक्सलियों की बोलती थी तूती.. वहां इस योजना ने कर दिखाया चमत्कार 

बताया जा रहा है की आरोपी युवकों की नजर मृतक बिट्टू की बुलेट मोटर साइकिल पर थी। इस दौरान युवकों ने बुलेट चलाने की मांग की गई। जब बुलेट बाईक नहीं दी तो दो युवको ने उसकी निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी थी। आज मृतक युवक के शव के पीएम की खबर मिलते ही खरगोन जिला अस्पताल में विधायक केदार डाबर, एसडीओपी राकेश मोहन शुक्ला, टीआई बीएल मंडलोई सहित बड़ी संख्या में परिजन पहुंचे। इस दौरान पुलिस द्वारा पीएम रूम के बाहर भारी पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया था। अब खरगोन कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Read more: खरगोन दंगे के बाद इस साल रामनवमी पर पुलिस अलर्ट, उपद्रवियों के घर-घर जाकर कर रही ऐसा काम 

भगवानपुरा के निर्दलीय विधायक केदार डाबर ने पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि  यह पूरी तरह हत्या है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। इस तरह की घटना होना बेहद गंभीर है। हत्या का कारण तो अभी सामने नहीं आया, लेकिन हत्या करने बाद जिस प्रकार से बुलेट बाईक लेकर भागे थे तो हो सकता है की बुलेट के लिए या ब्लैकमेलिंग का भी प्लान हो। मृतक बिट्टू के पड़ोस में रहने वाले एक अन्य रिश्तेदार प्रतिक पंवार का कहना है कि अभिनव 23 तारीख की शाम से लापता था। शंका के आधार पर युवकों से पूछताछ हुई तो मालूम पड़ा कि इन्होंने ही उसकी हत्या कर दी थी।

Read more: चेहरे पर लौट आई मुस्कान.. 3 महीने के भीतर एसपी ने कर दिखाया ऐसा अनोखा काम 

इसमें दो आरोपी भीकनगांव के निवासी है। जिनसे केवल जान पहचान ही थी। आरोपी युवकों ने केवल बाईक के चक्कर में ही हत्या कर दी थी, वहीं हाई प्रोफाइल मामला होने से पुलिस अभी इस मामले में पूरी जांच की बात कह रही है। संभवतः इस मामले में और भी तथ्य और नए खुलासे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिसके बाद ही पुलिस इस पूरी घटना का खुलासा कर सकेगी। बता दें कि पिछले साल रामनवमी की जुलूस के दौरान हुए दंगे के कारण इस साल प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है, ताकि पिछली बार जैसी कोई भी अनहोनी न हो सकें। इसके लिए उपद्रवियों के घर जाकर उन्हे चेतावनी भी दे रही है कि इ बार किसी भी तरह की घटना न हो।  IBC 24 से शशिकांत शर्मा की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें