खरगोन हिंसा में पहली मौत, शहर में दंगे की रात से लापता था युवक, विधायक आरिफ मसूद ने की जांच की मांग |

खरगोन हिंसा में पहली मौत, शहर में दंगे की रात से लापता था युवक, विधायक आरिफ मसूद ने की जांच की मांग

First death in Khargone violence: पुलिस ने बताया कि 14 तारीख को युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, पुलिस ने गुमशुदा लोगों में शिनाख्त कर परिजनों को शव सौंप दिया है। भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में युवक को सुपर्दे खाक किया गया है, वहीं मृतक के भाई अखलाक ने हत्या का आरोप लगाया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : April 18, 2022/1:23 pm IST

भोपाल/खरगोन। First death in Khargone violence: खरगोन में आठ दिन से लापता युवक की मौत हो गई है, शहर में दंगे की रात 10 अप्रैल से युवक लापता था। मृतक इबरेश खान इस्लामपुरा का निवासी था। इस मामले में प्रभारी एसपी रोहित काशवानी का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि 10 तारीख को अज्ञात शव मिला था, जिसके सिर पर पत्थर की चोट लगने से मौत हुई थी। खरगोन में फ्रीजर न होने कारण शव को इंदौर भेज दिया गया था।

First death in Khargone violence: पुलिस ने बताया कि 14 तारीख को युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, पुलिस ने गुमशुदा लोगों में शिनाख्त कर परिजनों को शव सौंप दिया है। भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में युवक को सुपर्दे खाक किया गया है, वहीं मृतक के भाई अखलाक ने हत्या का आरोप लगाया है।

read more: Wheat Export : गेहूं निर्यात की समीक्षा करेंगे Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा दोषियों पर होगी कार्रवाई

इधर राजधानी भोपाल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खरगोन हिंसा कांड में हुई एक युवक की मौत पर बोलते हुए कहा कि बीती 10 तारीख को एक डेड बॉडी मिली थी, 11 तारीख को पोस्टमार्टम किया गया था, शिनाख्त और गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं होने के कारण देरी हुई। रिपोर्ट के बाद सद्दाम के रूप में मृतक की शिनाख्त हुई, परिजनों ने क्रिया कर्म किया है। मामले पर जांच जारी है दोषियों पर कार्रवाई होगी।

read more: लखनऊ सुपर जाइंट्स और आरसीबी के बीच आईपीएल में वर्चस्व की लड़ाई
वहीं खरगोन हिंसा कांड में हुई पहली मौत पर राजनीति शुरू हो गई है, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा कि युवक की मौत के मामले की गंभीरता से जांच हो, खरगोन मामले को लेकर मुस्लिम कमेटी कोर्ट जाएगी। विधायक आरिफ मसूद ने की cs इकबाल सिंह से भी मुलाकात की है। उन्होंने मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ मुलाकात की है और मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि खरगोन मामले के बाद मप्र का एक बड़ा वर्ग चिंतित है। मुख्य सचिव से कमेटी गठित करने की मांग की है।

read more: यूक्रेन युद्ध के अगले चरण में शामिल होने को तैयार हैं सीरियाई लड़ाके

कर्फ्यू में दोपहर 12 से 2 बजे तक की छूट

इधर खरगोन में आज कर्फ्यू में दोपहर 12 बजे से बजे से 2 बजे तक की छूट दी गई थी, महिला-पुरुष को दोनो को कर्फ्यू में छूट दी गई थी। किराना, मेडिकल और दूध के लिए छूट दी गई थी, अपर कलेक्टर एस एस मुजाल्दा द्वारा आदेश जारी किए गए थे। आटा चक्की, सैलून, इलेक्ट्रॉनिक, खाद बीज, हार्डवेयर, और बर्तन की दुकानें भी खुली रहेगी, वाहनों पर पाबंदी रहेगी।

वहीं आज खरगोल जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल का दौरा भी है, आज और कल खरगोन शहर के भ्रमण पर रहेंगे, आज शाम 5 बजे खरगोन पहुंचेगे, कानून व्यवस्था के सम्बंध में अधिकारियों से सर्किट हाउस में चर्चा करेंगे। फिर अगले दिन दंगा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे।