Ladli Lakshmi Yojana: GOVT will Pay 25000 Girl Students

लाड़ली लक्ष्मी योजना: कॉलेज में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को सरकार देगी 25 हजार रुपए, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान! Ladli Lakshmi Yojana: GOVT will Pay 25000 Girl Students who Take Admission in College

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 5, 2022/9:48 pm IST

भोपाल: Ladli Lakshmi Yojana मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अप्रैल माह से शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत की दर से दिया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना की हितग्राही बालिकाओं को कॉलेज में प्रवेश लेने पर एक मुश्त 25 हजार रुपए की सहायता राशि और दी जायेगी। मुख्यमंत्री चौहान आज विदिशा जिला मुख्यालय स्थित बाढ़ वाले गणेश मंदिर पर उनके जन्म-दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

Read More: BSNL ने लॉन्च किया सबसे ज्यादा अफोर्डेबल प्लान, मिलते हैं अनलिमिटेड कॉल्स और 1000 GB डेटा 

Ladli Lakshmi Yojana मुख्यमंत्री चौहान ने आज अपने जन्म-दिन पर धर्मपत्नि साधना सिंह के साथ विदिशा पहुंचकर बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर परिसर में जारी हवन यज्ञ में शामिल होकर आहूतियाँ दीं। उन्होंने मंदिर में भण्डारे में भोजन प्रसादी ग्रहण कर रहे धर्माबलंवियों को भोजन-प्रसादी भी परोसी। इस दौरान उन्होंने संवाद भी किया।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को मिली होली की सौगात, DA में बढ़ोतरी का ऐलान, इस महीने से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

मुख्यमंत्री चौहान ने मंदिर परिसर में रूद्राक्ष का पौधा लगाया और सामान्यजनों से अपने-अपने जन्म-दिन के उपलक्ष्य में पौध-रोपण करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मानव जीवन के लिए हरे-भरे पेड़ पौधे आवश्यक हैं। इसलिए हर व्यक्ति को न केवल पौध-रोपण जरूर करना चाहिए बल्कि पौधों को सुरक्षित रखने के लिए भी पहल करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वृक्ष मानव सहित अन्य सभी को जीवन भर देने का कार्य करते हैं।

Read More: ‘औरतों की औकात नहीं कि वो एक होकर आवाज बुलंद कर सकें’ हसीन जहां ने फिर उठाया चरित्रहीन मर्दों का मुद्दा

साधु-संतों से लिया आशीर्वाद

जन्म-दिन कार्यक्रम में मंदिर में पधारे साधु-संतों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फूल-माला पहनाकर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान को जन-प्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों ने भी जन्म-दिन की शुभकामनाएँ दी।

Read More: आदिवासी संगठनों ने किया हंगामा, कई ​दुकानों और वाहनों में लगाई आग, पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल 

रक्तदान करने वालों का आभार माना

मुख्यमंत्री चौहान ने उनके जन्म-दिन पर 371 यूनिट रक्तदान करने वाले सभी नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि दूसरों की भलाई करने से बड़ा कोई धर्म नहीं है और यदि जीवन बचाने के लिए हम रक्तदान करते हैं तो इससे बड़ा दान और क्या हो सकता है।

Read More: IND vs SL: दोहरे शतक से चूकने पर जडेजा का खुलासा, बताया रोहित ने क्यों घोषित की पारी? 

यूक्रेन से लौटी छात्रा सृष्टि ने दी जन्म-दिन की शुभकामनाएँ

यूक्रेन से लौटी बासौदा की छात्रा कुमारी सृष्टि सोनी ने आज विदिशा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट कर उन्हें जन्म-दिन की शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री चौहान ने सृष्टि को आशीर्वाद दिया और उसकी कुशलक्षेम पूछी।

Read More: CM शिवराज ने सफाईकर्मियों के साथ भोजन कर मनाया जन्मदिन, सड़क पर झाडू भी लगाया