Maa Kali Poster Controversy: After UP, now FIR registered in this state too

मां काली पोस्टर विवाद: यूपी के बाद अब इस प्रदेश में भी हुआ FIR दर्ज

Kali Poster: Maa Kali Poster Controversy: After UP, डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर मध्य प्रदेश सरकार की सख्ती दिखाई दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 6, 2022/9:44 pm IST

भोपाल। kali poster: विवादित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर मध्य प्रदेश सरकार की सख्ती दिखाई दी है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर FIR  दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि फिल्म का पोस्टर जारी होते ही इस पर विवाद शुरु हो गया था। मां काली को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में भाजपा ने मोइत्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

Read More: केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने दिया इस्‍तीफा, नये रोल को लेकर हो रही है चर्चा…

गौरतलब है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया है। इस फिल्म को लीना मणिमेकलाई के द्वारा बनाई है। फिल्म के पोस्टर में हिंदू देवी मां काली के एक किरदार को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इसके बाद से ही वे लोगों के निशाने में आ गईं है। ये पोस्टर रिलीज होने बाद हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जाहिर की है। तो वहीं कई लोगों ने लीना की गिरफ्तारी की भी मांग की है। सारा विवाद इसी पोस्टर को लेकर है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: बोर्ड परीक्षा में दुर्ग संभाग की इन बेटियों ने लहराया परचम, कल सीएम भूपेश करेंगे सम्मानित 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ‘काली’ के पोस्टर के बयान पर कहा था कि ये आपत्तिजनक है। इसमें हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। मैं निर्देशक से पूछना चाहता हूं कि आखिर वह हमारे देवी-देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाती हैं? उनमें हिम्मत है तो किसी और धर्म के देवी-देवता पर फिल्म बनाकर दिखाएं। गृह मंत्री ने कहा कि मैं इस पर एफआईआर कराने के लिए कहूंगा और इस पर विचार किया जाएगा कि प्रदेश में यह फिल्म प्रतिबंधित कैसे हो. अगर फिल्म के पोस्टर तत्काल नहीं हटाए गए तो हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Read More: जिहादियों ने जेल पर किया हमला, सुरक्षा प्रहरी को उतारा मौते के घाट, फरार हुए 600 कैदी 

बता दें इस फिल्म को लेकर केवल मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी बवाल मचा है। मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट रुप से चेतावनी दे दी है कि अगर फिल्म के पोस्टर वापस नहीं लिए गए तो फिल्म के निर्देशक और निर्माताओं के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जा सकता है।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers