Mahakal Lok Lokarpan: PM Modi will not perform Jalabhishek of Mahakal

पीएम मोदी को नहीं मिलेगा बाबा महाकाल के जा​लाभिषेक का सौभाग्य, मंदिर के मुख्य पुजारी ने कही ये बड़ी बात, जानिए वजह

पीएम मोदी को नहीं मिलेगा बाबा महाकाल के जा​लाभिषेक का सौभाग्य! Mahakal Lok Lokarpan: PM Modi will not perform Jalabhishek of Baba Mahakal

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 11, 2022/10:24 am IST

उज्जैन: Mahakal Lok Lokarpan प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर में “श्री महाकाल लोक” का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि “श्री महाकाल लोक” एक ऐसा लोक है जहाँ भगवान शंकर के विविध रूप देखने का सौभाग्य प्राप्त होगा। हमने जो स्वप्न 2017 में देखा था, वह अब साकार हो रहा है। श्री महाकाल महाराज की कृपा प्रदेश और देश में बनी रहे, सबका मंगल और कल्याण हो यही मेरी कामना है। पौराणिक नगरी उज्जैन के वैभव, परम्पराओं, धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व को पूरी तरह ध्यान में रखते हुए राज्य शासन द्वारा श्री महाकाल क्षेत्र के समग्र विकास के लिये बनाई गई प्रभावी विकास योजना अब मूर्तरूप ले रही है। प्रधानमंत्री गरिमामय समारोह में योजना के प्रथम चरण के कार्यों का लोकार्पण करने उज्जैन आ रहे हैं। यह गर्व और सौभाग्य का विषय है।

Read More: Chris Gayle T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि इन टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल, दिग्गज बल्लेबाज ने किया बड़ा दावा

Mahakal Lok Lokarpan वहीं, पीएम मोदी के उज्जैन आगमन से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी बाबा महाकाल का जलाभिषेक नहीं करेंगे। जानकारों की मानें तो शाम 5 बजे के बाद मंदिर में जलाभिषेक नहीं किया जाता इस वजह से पीएम मोदी को जलाभिषेक का सौभाग्य नहीं मिल पाएगा।

Read More: mahakal corridor inauguration: जगमगा उठेगी राजधानी, शंखनाद के साथ मंदिरों में जलाएं जाएंगे 50 हजार दिए 

बता दें कि ‘श्री महाकाल लोक’ की भव्यता पूरी दुनिया देखेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे 200 संतों की मौजूदगी में इसका लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 40 देशों में होगा। गायक कैलाश खेर महाकाल स्तुति गान करेंगे। वहीं, मध्यप्रदेश, गुजरात, झारखंड, केरल समेत 6 राज्यों के कलाकार इस दौरान प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंदौर से लेकर उज्जैन तक के 60 किलोमीटर एरिए को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

Read More: बड़ा हादसा: लापरवाही ने ले ली 6 बच्चों की जान, परिजनों ने कपड़ों से की शव की पहचान 

तो वहीं भोपाल में भी महाकाल लोक के लोकार्पण को लेकर काफी उत्साह है। जिसे मनाने के लिए 100 मन्दिरों में शंखनाथ के साथ 50 हजार दिए जलाए जाएंगे। तो वहीं 15 मंदिरो में लोकार्पण का कार्यक्रम को लाइव देख सकेंगे। इसी के साथ सभी मंदिरों में विशेष श्रृंगार और साज-सज्जा होगी। आज पूरे देश में लोकार्पण का ये कार्यक्रम वर्व के रूप में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण बड़वाले महादेव, काली मंदिर, समेत कई में देख सकेंगे लाइव। बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम का लोकार्पण करने बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन आएंगे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक