CM gave instructions to the commissioner for investigation

इस वजह से आग का गोला बना न्यू लाईफ हॉस्पिटल, सीएम ने कमिश्नर को दिए जांच के निर्देश, कलेक्टर बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

इस वजह से आग का गोला बना न्यू लाईफ हॉस्पिटल, सीएम ने कमिश्नर को दिए जांच के निर्देश! Massive fire in New Life Hospital

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 1, 2022/7:31 pm IST

जबलपुर। fire in New Life Hospital मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर के न्यू लाईफ हॉस्पिटल में सोमवार को भीषण आग लग गया। इस भयानक हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे को लेकर सीएम शिवराज ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जांच के लिए हमने कमिश्नर को बोल निर्देश दिया है।

Read More: मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भीषण आगजनी, 8 लोग जिंदा जले, 10 की हालत गंभीर, सीएम ने जताया दुख

fire in New Life Hospital वहीं इस हादसे को लेकर कलेक्टर इलैया राजा टी ने आईबीसी 24 से बातचीत करते हुए कहा कि सीएम के निर्देश अनुसार मृतकों के परिवारों को 5 -5 लाख रुपए दी जा रही है। वहीं घायलों की इलाज के परिजनों को 50 50 हजार रुपए मुहैया कराया जा रहा है। गौरतलब है कि आईबीसी 24 की ओर से कुछ दिन पहले दिखाए गए अस्पताल की खामी की खबर को कलेक्टर ने सही माना है। कलेक्टर ने कहा कि अग्निकांड हादसे की मजिस्ट्रियल जांच की जाएगी। जांच के बाद अस्पताल प्रबंधन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिले के सभी अस्पतालों की भी जांच होगी।

Read More: मकान में हुआ ब्लास्ट,मलवे में मिला बारूद,एक युवक गंभीर रूप से घायल 

fire in New Life Hospital अस्पताल में भर्ती घायलों ने आईबीसी 24 से बातचीत में बताया कि बिजली जाने के बाद अस्पताल में जनरेटर को चालू किया गया था। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट होने की वजह से जनरेटर ब्लास्ट हो गया और आग ग्राउंड फ्लोर से पूरे तीसरे मंजिल तक पहुंच गई। धुंए पूरे अस्पताल में पहुंचने की वजह से मरीज सांस घुटने से चीख रहे थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें