Meteorological Department gave warning of heavy rain | 21 districts of t

मौसम विभाग ने दी प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, देखें किन इलाकों में होगी अति वर्षा

मौसम विभाग ने मप्र के 21 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 19, 2021/6:25 pm IST

भोपाल, 19 अगस्त। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश के 21 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया। एक अधिकारी ने कहा कि प्रदेश के कम से कम आठ जिलों में भारी बारिश ( 64.5 मिलीमीटर से 115.5 मिमी) हुई जबकि पूर्वी मध्यप्रदेश के सिंगरौली में बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटे के दौरान बहुत भारी बारिश (123 मिमी) दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें:राज्य एजेंसियों को अब 15 दिनों के भीतर यातायात उल्लंघन नोटिस भेजने की जरूरत

आईएमडी के अनुसार सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, धार और नरसिंहपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) हो सकती है। आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने कहा कि अलर्ट शुक्रवार सुबह तक वैध है।

ये भी पढ़ें: ‘अफगानिस्तान से ज्यादा क्रूरता तो हमारे यहां है’ तालिबान से डरने की जरुरत नहीं- मुनव्वर राणा

मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित राज्य के 10 संभागों में अधिकांश स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जतायी है। मध्यप्रदेश में इस महीने में दूसरी बार बारिश का दौर चल रहा है। पहली बार प्रदेश के उत्तरी हिस्से में ग्वालियर व चंबल संभाग में बारिश से तबाही मची थी, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई थी। साहा ने कहा कि मॉनसून अब ग्वालियर और सीधी से गुजर रहा है जिससे नमी आ रही है और बारिश हो रही है। अगले दो से तीन दिनों तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है।