Mohan Bhagwat MP Visit

तीन दिवसीय एमपी दौरे पर रहेंगे मोहन भागवत, इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

Mohan Bhagwat MP Visit संघ प्रमुख मोहन भागवत का 3 दिवसीय मध्य प्रदेश दौरा, आज और कल बुरहानपुर और 18 को जबलपुर में रहेंगे

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2023 / 07:53 AM IST, Published Date : April 16, 2023/7:48 am IST

Mohan Bhagwat MP Visit: भोपाल। संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से 3 दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे आज और कल 2 दिन बुरहानपुर में रहेंगे। आरएसएस चीफ मोहन भागवत आज धर्म संस्कृति सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके अलावा कल भी वह बुरहानपुर में ही रहेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत 17 दिन में दूसरी बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। मोहन भागवत आज बुरहानपुर पहुंच रहे हैं, वह यहां दो दिन कार्यक्रमो में शामिल होंगे इसके बाद 18 अप्रैल को जबलपुर पहुंचेंगे। भागवत 31 मार्च को भोपाल में शहीद हेमू कालाणी जन्मशताब्दी समारोह में भी शामिल हुए थे। आरएसएस प्रमुख भागवत बुरहानपुर में गोविंद महाराज समाधि का लोकार्पण करेंगे।

Mohan Bhagwat MP Visit: दरअसल, 1933 में RSS की पहली शाखा यहीं से शुरू हुई थी। इसे लेकर संघ और बीजेपी नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। माना जा रहा है कि वे यहां खंडवा-बुरहानपुर के संतों के साथ बैठक और धर्म-संस्कृति सभा को संबोधित कर सकते है। भागवत महाजना पेठ स्थित गोविंदनाथ महाराज की समाधि स्थल और ताप्ती नदी के किनारे बसे भगवान श्रीराम दरबार प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान बद्रीकेश्वर धाम के शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, महामंडलेश्वर स्वामी हरिहरानंद महाराज, भारतीय संत समिति के स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती, देवनाथ मठ के स्वामी जितेंद्रनाथ महाराज और श्रीमंत राजे मुधोजी भोंसले समेत कई संत कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Mohan Bhagwat MP Visit: भागवत 18 अप्रैल को जबलपुर दौरे में रहेंगे। वे यहां राम कथा और संत समागम में शामिल होंगे। इसके बाद वे स्वामी श्यामदेवाचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जबलपुर पहुंचेंगे। गौरतलब है कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है ऐसे में बीजेपी के दमदार सीएम योगी का एमपी दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- वरूथिनी एकादशी, आज के दिन ये छोटा सा काम करने से दूर हो जाते है सारे पाप, इस हफ्ते कई प्रमुख व्रत और त्योहार

ये भी पढ़ें- प्रदेश की जनता को भरी गर्मी से मिलेगी राहत, फिर बदलने वाला है मौसम, जानें आपके शहर का हाल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें