Mohan Cabinet Meeting

Mohan Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Mohan Cabinet Meeting मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, कैबिनेट के निर्णयों की उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने दी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 02:45 PM IST, Published Date : February 27, 2024/2:45 pm IST

Mohan Cabinet Meeting: भोपाल। आज मंत्रालय में मोहन कैबिनेट की अहम बैठक हुई। सीएम डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में चर्चा के बाद मंजूरी दी गई। कैबिनेट में हुए निर्णयों की जानकारी उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने दी। शुक्ला ने बताया की आज की बैठक में कई अहम प्रस्ताव पेश किए गए। चर्चा करने के बाद प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

Mohan Cabinet Meeting Today: भोपाल। आज की बैठक में कई सिंचाई योजनाओं को स्वीकृति मिली है। मोहनपुरा योजना का रिवाइज एस्टीमेट को स्वीकृत किया गया है। विंध्य में 663 गांवों के लिए सिंचाई योजना को स्वीकृति मिली और बाणसागर परियोजना के विस्तार के लिए अतिरिक्त 20 हजार हेक्टेयर स्वीकृत दी गई है।

Mohan Cabinet Meeting Today: इसके अलावा मध्य प्रदेश में प्रशासनिक पुनर्गठन आयोग बनेगा इसके लिए आयोग की सरंचना को मंजूरी दी गई है। मध्यप्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल की जगह नई एजेंसी बनेगी। एलाइन एन्ड हेल्थ केयर काउंसिल का गठन किया जाएगा। लैबटेक्निसियन और नर्सिंग के रजिस्ट्रेशन अब नई काउंसिल करेगी।

Mohan Cabinet Meeting Today: सीएम यादव ने आज के बैठक में मंत्री, विधायकों और सांसदों को ओला प्रभावित क्षेत्रों में तुरन्त जाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। इसी के साथ राजस्व अमले के साथ किसानों को तुरन्त राहत दिलवाने के निर्देश भी जारी किए गए है।

Mohan Cabinet Meeting Today: शुक्ला ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि 29 फरवरी को विकसित भारत संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर 17000 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं शिलान्यास होगा। इस कार्यक्रम में सभी मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कल हुई ओलावृष्टि को लेकर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि सभी क्षेत्रों में जाएं और सर्वे रिपोर्ट तैयार करें ताकि जल्द से जल्द मुआवजा मिल सके।

ये भी पढ़ें- Bhopal Loksabha Candidate 2024: भोपाल लोकसभा के लिए मिल गया उम्मीदवार! देखें किसके नाम पर बनी सहमती

ये भी पढ़ें- 10th Board Exam: “उसे शादी में जाना था इसलिए मैं 10वीं बोर्ड का पेपर देने आ गया” ऐसे पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें