Mohan Cabinet Faisle

Mohan Cabinet Faisle: मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

Mohan Cabinet Faisle मोहन कैबिनेट की बैठक हुई खत्म, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बैठक के महत्वपूर्ण प्रस्तावों की दी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2024 / 12:49 PM IST, Published Date : January 31, 2024/12:49 pm IST

Mohan Cabinet Faisle: भोपाल। राजधानी भोपाल के मंत्रालय में आज मोहन कैबिनेट की अहम बैठक हुी। इस दौरान कई प्रस्ताव रखें गए। चर्चा के बाद कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। बैठक में मंजूर किए गए प्रस्तावों की जानकारी कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी। कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है। आज की बैठक में प्रदेश को कई सौगात मिली है।

Mohan Cabinet Faisle: मंत्री कैलाश ने जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट की बैठक पर सिंचाई और सड़क दोनों ही विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई है। पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना के लिए मुख्यमंत्री जी का अभिनंदन किया गया। जिसके लिए कैबिनेट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। जबलपुर में करीब 10 हजार करोड़ की सड़क सौगात मिली है। यह मध्य प्रदेश की एक भाग्य रेखा है। कांग्रेस के समय प्रदेश की सड़कों के बारे में पता चल जाता था। केंद्र सरकार की भूमिका के चलते अब प्रदेश की सड़क बढ़िया हो गई है। मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया है।

Mohan Cabinet Faisle: आज की कैबिनेट बैठक में रीवा में सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के विस्तार के लिए लगभग 164 करोड रुपए का राशि स्वीकृत की गई है। आने वाले समय मे लोगों को मिलेगा लाभ। इसके अलावा स्टार्टअप से जुड़े युवाओं के लिए सरकार का फैसला, कहा- राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं। उन्हें सरकार राष्ट्रीय स्तर पर 50 हजार रुपए सरकार देगी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेना चाहते हैं तो डेढ़ लाख रुपये सरकार देगी, साल में वित्तीय वर्ष में एक बार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- MP Employee DA Hike News: प्रदेश के कर्मचारियों को 46% महंगाई भत्ता दें प्रदेश सरकार, पूर्व सीएम ने समर्थन कर कही ऐसी बात

ये भी पढ़ें- LAC Video: इन चरवाहों से सरकार सीखें चीनियों से विरोध करने का तरीका, कांग्रेस नेता ने पूछा- भारत सरकार में सुई टपक सन्नाटा क्यों है?

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें