MP health worker strike

चरमराने वाली है स्वास्थ्य व्यवस्था! स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बंद हो जाएंगी इमरजेंसी सेवाएं

MP health worker strike 21 दिसंबर को प्रदेश में बड़ी हड़ताल, 1.20 लाख नियमित स्वास्थ्य कर्मचारी भी बंद करेंगे काम, संविदा स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 10:23 AM IST, Published Date : December 19, 2022/10:22 am IST

MP health worker strike: भोपाल। मध्य प्रदेश में आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। तो वहीं सत्र के दौरान कई कर्मचारी संगठन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रहे है। जहां एक ओर कर्मचारियों ने चेतावनी दी है तो वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य कर्मचारी भी अपनी मांगों को लेकर सड़को पर उतर आएं है। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बड़ी हड़ताल की चेतावनी दी है। बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारी 21 दिसंबर को प्रदेश में बड़ी हड़ताल करने जा रहे है। जिसके तहत लगभग 1 लाख 20 हजार नियमित स्वास्थ्य कर्मचारी काम बंद करेंगे।

MP health worker strike: गौरतलब है कि इससे पहले 32 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल कर रहे है। कर्मचारियों की इस हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा प्रभावित होगी। इसके अलावा आउट सोर्स कर्मचारियों ने भी हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। संगठनों ने सरकार के सामने स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी महासंघ बनाकर 41 सूत्रीय मांग रखी है। बता दें कि स्वास्थ्यकर्मियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाएगी। ऐसे में किसी भी इमरजेंसी सेवाएं चालू है। लेकिन,21 दिसंबर के बाद से इमरजेंसी सुविधाएं भी बंद हो जाएंगी। जिससे मरीजों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें