MP KP Yadav suddenly inaugurated the Passport Seva Kendra

सांसद केपी यादव ने अचानक किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का लोकार्पण, केंद्रीय मंत्री सिंधिया से चल रही थी रस्साकशी

Passport Seva Kendra Guna : गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। सांसद केपी यादव पोस्ट ऑफिस कार्यालय का निरीक्षण करने

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2024 / 03:03 PM IST, Published Date : February 25, 2024/3:03 pm IST

भोपाल : Passport Seva Kendra Guna : गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। सांसद केपी यादव पोस्ट ऑफिस कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे और अचानक उन्होंने पासपोर्ट केंद्र का लोकार्पण कर दिया। सांसद द्वारा अचानक पासपोर्ट केंद्र का उद्घाटन करने के अधिकारी और वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। पासपोर्ट केंद्र के लोकार्पण को लेकर अधिकारी बैकफुट पर हैं।

यह भी पढ़ें :  Gwalior News: गृहमंत्री शाह ने बैठक में दिया चुनावी फार्मूला, कांग्रेस को मात देने के लिए करेंगे ऐसा काम 

पंडित, नारियल, लड्डू, फूलमाला साथ लेकर आए थे सांसद

Passport Seva Kendra Guna :  बता दें कि, सांसद केपी यादव पंडित, नारियल, लड्डू, फूलमाला साथ लेकर आए थे। जब सांसद ने पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचकर व्यवस्थाएं देखीं तो उन्हें पता चला कि कार्यालय से अब तक 700 पासपोर्ट बनाये जा चुके हैं, तभी सांसद बोले “ले आओ रे नारियल ले आओ..जब सब काम हो ही गया है तो नारियल फोड़ने में क्या दिक्कत है…?”

सांसद की बात सुनकर समर्थक लड्डू नारियल फूलमाला और रिबन लेकर आ गए। केपी यादव ने रिबन काटकर और नारियल फोड़कर पासपोर्ट कार्यालय का लोकार्पण कर दिया। हालांकि, पासपोर्ट केंद्र के लोकार्पण को लेकर कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें : महतारी वंदन योजना में कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही! फॉर्म की ऑनलाइन डाटा एंट्री न होने से दर-दर भटक रही कई महिलाएं 

सांसद केपी यादव ने अचानक किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का लोकार्पण

दरअसल, पासपोर्ट सेवा केंद्र को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और गुना-शिवपुरी सांसद केपी यादव के बीच रस्साकशी चल रही थी। कुछ समय पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पासपोर्ट सेवा केंद्र का लोकार्पण करने गुना पहुंचे थे, लेकिन अंतिम समय में लोकार्पण नहीं कर पाए। बीजेपी सांसद केपी यादव भी पासपोर्ट सेवा केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे, लेकिन जब उन्होंने तैयारियों को देखा तो लोकार्पण का नारियल फोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : MP Ritesh Pandey News: बसपा छोड़ BJP में आने वाले MP रितेश पांडेय का दावा.. ‘विपक्ष में रहने के बाद भी हर एक मांग को मानते थे PM मोदी’

आचार संहिता में नहीं हो पाता, इसलिए कर दिया लोकार्पण

Passport Seva Kendra Guna :  सांसद का कहना है कि काफी दिनों से पासपोर्ट केंद्र का लोकार्पण पेंडिंग था। मैंने पहले भी विदेश मंत्रालय से पत्राचार किया गया था। ऊपरवालों ने कहा, अपने जिसाब से देख लो। आचार संहिता में नहीं हो पाता, इसलिए आज लोकार्पण कर दिया।

लोकार्पण के बारे में नहीं थी जानकारी : अधीक्षक

इस मामले में पोस्ट ऑफिस अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें लोकार्पण के बारे में जानकारी नहीं थी। सिर्फ इतनी सूचना थी कि पासपोर्ट सेवा केंद्र का जायजा लेने के लिए सांसद आएंगे। लेकिन सब कुछ अचानक हो गया।

यह भी पढ़ें : 3 पूर्व IAS समेत इन नामचीन लोगों के ठिकानों पर ACB-EOW की कार्यवाही, शराब घोटाले को लेकर एक्शन में एजेंसियां 

महेंद्र सिसोदिया ने सांसद पर साधा निशाना

Passport Seva Kendra Guna :  पासपोर्ट सेवा केंद्र के उदघाटन को लेकर सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने अपनी ही पार्टी के सांसद केपी यादव पर निशाना साधा है। पूर्व मंत्री ने कहा कि 3 तारीख को सिंधिया जी और विदेश मंत्री पासपोर्ट केंद्र के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे। सांसद को भी शामिल होना था। किसी केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन अनाधिकृत तरीके से करना अक्लमंदी का काम नहीं है। बहरहाल, पासपोर्ट सेवा केंद्र लोकार्पण को लेकर अब राजनीति गरमा गई है। लोकसभा चुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया और केपी यादव एकबार दोबारा आमने सामने आ गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp