MP Weather Update

ठंड अभी बाकी है, प्रदेश में ठंडी हवा ने बढ़ाई ठिठुरन, कल से सक्रिय होगा नया सिस्टम, जानें अपडेट

MP Weather Update पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, मंगलवार को एक्टिव होगा नया सिस्टम, ठंडी हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, गिरेगा पारा

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 05:39 PM IST, Published Date : February 13, 2023/5:39 pm IST

MP Weather Update:भोपाल। मध्य प्रदेश में तापमान में उतार चढ़ाव जारी है। प्रदेश में दिन और रात में ठंड और दोपहर में कड़ाके की धूप निकल रही है। लेकिन प्रदेश में एक बार फिर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जाएगा। बर्फीली हवाओं के असर से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आने लगा है, तापमान में गिरावट के चलते फिर ठंड महसूस हो रही है। लेकिन 14 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिसका असर 16 फरवरी के बाद ही दिखेगा। हल्के बादल छाएंगे और तापमान फिर से वृद्धि होगी। फरवरी के आखिरी हफ्ते से प्रदेश में गर्मी दस्तक दे सकती है।

तापमान में गिरावट बढ़ाएगा ठिठुरन

MP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिन तक तापमान में इसी तरह गिरावट देखने को मिलेगी। उत्तर भारत में बने पश्चिमी विक्षोभ के दूर जाने और हिमालय की ओर से बर्फीली ठंडी हवा आने के असर से इंदौर-भोपाल समेत कई जिलों में आज सोमवार से तापमान में गिरावट दिखाई देगी। तापमान में गिरावट अगले 4 दिन देखने को मिलेगी। 15 फरवरी के बाद उत्तर भारत में एक ओर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण तापमान में फिर हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।सोमवार से तापमान में और गिरावट होने के आसार हैं। अभी 4-5 दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने की संभावना है।

16 फरवरी के बाद बदलेगा मौसम

MP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे लगे पंजाब पर ट्रफ के रूप में बना हुआ है। हवाओं का रुख लगातार उत्तरी बना हुआ है, जिससे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हवा चल रही है। सोमवार से तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। फिलहाल चार-पांच दिन तक रात के समय सिहरन बनी रहेगी। उत्तर भारत की तरफ से लगातार आ रही सर्द हवाओं के कारण प्रदेश के अधिकतर शहरों में फिर सिहरन और ठंड बढ़ गई है। फरवरी के अंतिम सप्ताह मे फिर मौसम में बदलाव होगा और मार्च से शुरूआती हफ्ते गर्मी और आखिरी हफ्ते से लू चलने के हालात बनने के संकेत है।

ये भी पढ़ें- Jio का Valentine ऑफर, ऐक्स्ट्रा डेटा के साथ मिलेगी McDonalds और fern and petal पर बंपर छूट

ये भी पढ़ें- महाशिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग दर्शन करने का बना रहे है प्लान, तो यहां देखें वेस्ट टूर पैकेज, खाने और रहने की मिलेगा व्यवस्था

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers