MP Police Department Issued order reinstatement Constable Rakesh Rana

मूंछ का ताव बरकरार! कॉन्स्टेबल राकेश राणा को पुलिस विभाग ने किया बहाल

मूंछ का ताव बरकरार! कॉन्स्टेबल राकेश राणा को पुलिस विभाग ने किया बहालMP Police Department Issued order reinstatement of Constable Rakesh Rana

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 10, 2022/11:22 pm IST

भोपाल: MP Police Department जांबाज ग्रुप कैप्टन अभिनंदन सिंह के जैसी मूंछ रखने वाले भोपाल के सस्पेंड कॉन्स्टेबल राकेश राणा को बहाल कर दिया गया है। अब राकेश राणा की मूंछ का तांव बरकरार रहेगा। बता दें कि को-ऑपरेटिव फ्रॉड एवं लोक सेवा गारंटी के AIG प्रशांत शर्मा ने 7 जनवरी को आरक्षक राणा को सस्पेंड कर दिया था। सस्पेंड होने के 24 घंटे के अंदर ही PHQ ने आदेश बदलते हुए राकेश राणा को बहाल कर दिया।

Read More: सियासत ‘नफरत’ वाली! क्या है बार-बार संघ पर हमला करने की वजह?

MP Police Department बहाली आदेश में में कहा गया कि सस्पेंड करने के आदेश सक्षम अधिकारियों की ओर से जारी नहीं किया गया था। इस कारण इसे तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है। बता दें कि राकेश राणा ने भी निलंबन आदेश ये कहकर स्वीकार कर लिया कि मैं राजपूत हूं और मूछें रखना मेरी शान है। नौकरी भले ही जाए पर मैं मूछें नहीं काटूंगा।

Read More: ओमिक्रॉन का वार…अलर्ट पर सरकार! हालात को कंट्रोल करने के लिए अब लॉकडाउन ही विकल्प?

इसके बाद मूंछ को लेकर देश-प्रदेश में मचे बवाल के बीच सोमवार सुबह गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डीजीपी समेत आला-अफसरों को बंगले बुलाया और आरक्षक के बहाली आदेश जारी करने की हिदायत दी।

Read More: विंध्याचल एक्सप्रेस में युवती ने युवक पर फेंका तेजाब, पीड़ित का चेहरा झुलसा, कोच में लगी आग