Lockdown is the only option through which covid can be stopped

ओमिक्रॉन का वार…अलर्ट पर सरकार! हालात को कंट्रोल करने के लिए अब लॉकडाउन ही विकल्प?

हालात को कंट्रोल करने के लिए अब लॉकडाउन ही विकल्प?! Lockdown is the only option through which covid can be stopped

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 10, 2022/11:00 pm IST

रायपुर: Lockdown is the only option  देश में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है, संक्रमण की तेज रफ्तार सबको डराने लगी है। फिर एक साल पहले जैसे हालात हैं। आंकड़े बताते हैं कि अगर जल्द ही हालात पर काबू नहीं पाया गया, तो आने वाले दिनों में स्थिति और विकराल हो जाएगी। केंद्र और राज्य सरकारें लगातार समीक्षा बैठक लेकर हालात का जायजा ले रही है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां भी कोरोना की तीसरी लहर में आम जनता के साथ मंत्री-विधायक भी चपेट में हैं। हालात को देखते हुए रायपुर समेत कई शहरों में प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। लेकिन विपक्ष इसे नाकाफी बता रहा है। ऐसे में सवाल है क्या हालात को कंट्रोल करने के लिए अब लॉकडाउन ही विकल्प है।

Read More: विंध्याचल एक्सप्रेस में युवती ने युवक पर फेंका तेजाब, पीड़ित का चेहरा झुलसा, कोच में लगी आग

Lockdown is the only option  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और तीसरी लहर को लेकर सरकारें अलर्ट मोड पर आ गई है। रविवार को जहां पीएम मोदी ने इससे निपटने की तैयारियों का जायजा लिया, तो सोमवार से पूरे देश में बूस्टर डोज लगने की शुरूआत हुई। इससे पहले पीएम ने समीक्षा बैठक में वैक्सीनेशन पर खास जोर देने का निर्देश दिया। साथ ही नई लहर की चुनौतियों से निपटने बच्चों के लिए टीका को मिशन मोड में पूरा करने को कहा। आंकड़ों पर गौर करें तो देश में बीते 24 घंटे में डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं, जो पिछले 7 महीने में सबसे ज्यादा है। ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार भी अलर्ट मोड पर है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि दूसरी लहर से सीख लेते हुए हरसंभव तैयारी कर ली है।

Read More: 31 जनवरी तक लगाया गया लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

इधऱ छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आम लोगों के साथ वीआईपी और जनप्रतिनिधि भी आने लगे हैं। वहीं राजधानी रायपुर बड़ा हॉटस्पॉट बन चुका है। रविवार को रायपुर में 15 बच्चे समेत 830 नए मामले सामने आए, जिसके बाद रायपुर में 55 कंटेनमेंट जोन एक्टिव हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार से मंत्रालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके के लिए सभी विभाग रोस्टर बनाकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएंगे। दूसरी ओर बीजेपी कह रही है कि शासन-प्रशासन को और कठोर कदम उठाने होंगे।

Read More: अलग- अलग मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों के 3 हजार जवान कोरोना पॉजिटिव, सबसे ज्यादा CISF के जवान संक्रमित 

बहरहाल कोरोना ने जिस तरह यू टर्न लिया है, उससे केंद्र समेत राज्य सरकारों की टेंशन जरूर बढ़ा दी है। हालांकि कोरोना संक्रमण से बचने का एक ही मंत्र है कि मास्क लगाएं और भीड़भाड़ वाली जगहों में सामाजिक दूरी का पालन करें।

Read More: प्रदेश में अब तक 68 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी, अन्नदाताओं को 12,634 करोड़ रुपए का भुगतान