Why Digvijay Singh Target RSS Repeatedly

सियासत ‘नफरत’ वाली! क्या है बार-बार संघ पर हमला करने की वजह?

सियासत 'नफरत' वाली! क्या है बार-बार संघ पर हमला करने की वजह?! Why former CM Digvijay Singh Target RSS Repeatedly

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 10, 2022/11:16 pm IST

भोपाल: Digvijay Singh Target RSS  दिग्विजय सिंह कुछ बोले और सियासी गलियारों में मुद्दा न बने, ऐसा कम ही होता है। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में है। यूथ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में संघ पर हमला करते हुए उसकी तुलना दीमक से कर दी, जिसके बाद बीजेपी ने पलटवार करते हुए पूरी कांग्रेस को ही दीमक करार दिया। अब सवाल ये है कि दिग्विजय सिंह के बार-बार संघ पर हमला करने की वजह क्या है? क्या हैं इसके सियासी मायने?

Read More: ओमिक्रॉन का वार…अलर्ट पर सरकार! हालात को कंट्रोल करने के लिए अब लॉकडाउन ही विकल्प?

Digvijay Singh Target RSS  अपने बयानों के लिए हमेशा में सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर RSS पर हमला बोला है। मौका इंदौर में यूथ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देने का था, लेकिन दिग्विजय सिंह ने प्रशिक्षण से ज्यादा आरएसएस पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरएसएस दीमक की तरह काम करता है, उन्होंने दावा किया कि देश में अल्पसंख्यक कभी बहुसंख्यक नहीं बन पाएंगे, केवल भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है। हिन्दू धर्म को ना तो इस्लाम से खतरा है और ना ही ईसाई धर्म से। दिग्विजय सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने महू में हुए निमामा हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि आरएसएस आंतकवाद की ट्रैनिंग देता है, बम बनाने की ट्रैनिंग देता है। जिसका प्रमाण मेंरे पास है।

Read More: विंध्याचल एक्सप्रेस में युवती ने युवक पर फेंका तेजाब, पीड़ित का चेहरा झुलसा, कोच में लगी आग

दिग्विजय सिंह के संघ पर दिए गए बयान के बाद बीजेपी नेता भी पलटवार करने सामने आए। प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह देशद्रोही ताकतों के साथ खड़े होते है। ऐसे ही अनर्गल बयान देते है। इधर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस को ही दीमक बता डाला।

Read More: 31 जनवरी तक लगाया गया लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

ये पहली बार नहीं है कि दिग्विजय सिंह ने संघ पर निशाना साधा हो, लेकिन दिग्गी राजा के RSS को दीमक कहने पर प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। अब सवाल ये है कि दीमक वाला बयान मध्यप्रदेश की सियासत को किस ओर लेकर जाता है?

Read More: अलग- अलग मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों के 3 हजार जवान कोरोना पॉजिटिव, सबसे ज्यादा CISF के जवान संक्रमित