MP budget session 2023 today's Proceeding

इन मुद्दों से गुंजा आज का सदन, विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री को लगाई फटकार, कहा- क्यों कराते हो सरकार की बदनामी

MP budget session 2023 today's Proceeding विधानसभा की आज की कार्यवाही की शुरूआत काफी हंगामेदार हुई, इस दौरान सदन में इन मुद्दों की गूंज रही

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 01:42 PM IST, Published Date : March 20, 2023/1:18 pm IST

MP budget session 2023 today’s Proceeding: भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के 11वें दिन विपक्ष ने सरकार को महू की घटना, ओलों से तबाह फसल, 10वीं-12वीं के पेपर लीक होने पर घेरा। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि 20 लाख स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। बच्चों की फीस वापस की जाए। ओलों से किसान बर्बाद हो गए, अब तक सर्वे शुरू नहीं हुआ। राजस्व अधिकारियों की हड़ताल रोकने के लिए सरकार ने कोई पहल नहीं की। कांग्रेस इन दोनों मुद्दों को लेकर वॉकआउट करती है।

कांग्रेस बिना जबाव सुने करती है वॉकआउट

MP budget session 2023 today’s Proceeding: कांग्रेस के वॉकआउट पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ये तरीका ठीक नहीं। बिना जवाब सुने वॉकआउट करते हैं। इनके दोनों नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक भी खेत में नहीं गए। ये घडियाली आंसू बहाते हैं। वहीं रीवा संभाग के तीन विधायकों ने मेडिकल कॉलेज के डीन पर गंभीर आरोप लगाए। विधायक शरदेंदु तिवारी ने रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन पर कर्मचारियों के बिलों को रोकने का मामला ध्यानाकर्षण के जरिए उठाया।

मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाओ- गौतम

MP budget session 2023 today’s Proceeding: पंचूलाल प्रजापति ने रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन पर प्राइवेट अस्पताल संचालित करने का मामला उठाया। कुंवर सिंह टेकाम ने भी पंचू लाल की बात का समर्थन करते हुए कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में इलाज मिलने के बजाए प्राइवेट अस्पताल में मरीजों को भेजकर लूटा जा रहा है। इस मामले में स्पीकर गिरीश गौतम ने मंत्री विश्वास सारंग से कहा- डीन को हटा दो, सरकार की बदनामी क्यों कराते हो।

निर्दोषों के घर चला बुलडोजर

MP budget session 2023 today’s Proceeding: नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सदन शुरू होने से पहले कहा, जिनके घरों पर बुलडोजर उनकी कानूनी लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी। ऐसे लोग हमसे मिलें, हम सुप्रीम कोर्ट तक उनके लिए लड़ेंगे। सजा देने का काम न्यायपालिका का है, मुख्यमंत्री का नहीं। महू घटना के दोषियों पर बुलडोजर नहीं चला, सिर्फ निर्दोषों के घर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

किसानों पर होना चाहिए चर्चा

MP budget session 2023 today’s Proceeding: वहीं विधानसभा से पहले कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा, सदन में सारे काम रोककर सिर्फ दो दिन किसानों पर चर्चा होना चाहिए। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- सभी किसानों को राहत राशि दी जाएगी। कांग्रेस ने तो अपने समय एक पैसा किसानों को नहीं दिया। कांतिलाल भूरिया ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि मैं एक-एक पैसा किसानों का चुकाऊंगा। अब इसका समय आ गया है।

ये भी पढ़ें- फसल नष्ट होने पर किसान न हो परेशान, सीएम ने दिए सर्वे के निर्देश, जानें कब तक होगी नुकसान की भरपाई!

ये भी पढ़ें- अमृतपाल के AKF के सीक्रेट अड्डे का हुआ खुलासा! सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग के साथ गुरूद्वारे में करता था ये काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें