MP vidhansabha budget session 2023

बीजेपी विधायक ने भरी विधानसभा में कांग्रेस विधायक को दिया चैलेंज, सदन में गूंजा ये मुद्दा

MP vidhansabha budget session 2023 यशपाल सिसोदिया का सज्जन सिंह वर्मा को चैलेंज, सदन में गूंजा उर्दू का मामला

Edited By :   March 15, 2023 / 11:47 AM IST

MP vidhansabha budget session 2023: भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज बुधवार को 8वां दिन है। विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष के प्रति आक्रमक रुख अपनाए हुए है। सदन की कार्यवाही हंगामें के साथ शुरू हुई। इस दौरान कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने भारतीय दंड संहिता से उर्दू शब्द हटाने के अशासकीय संकल्प पर कहा कि देश में वर्ग विशेष को टॉर्चर किया जा रहा है। पीएम मोदी के निर्देश हैं सड़कों के नाम बदलों, इमारतों के नाम बदलों। ऐसा कुछ न कुछ करते रहो। कांटी वर्ग विशेष आपस में लड़ते रहें।

MP vidhansabha budget session 2023: जिसका जबाव देते हुए बीजेपी विधायक यशपाल सिसोदिया ने कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा को चैलेंज दिया। सिसोदिया ने न्यायालय प्रक्रिया में प्रचलित उर्दू शब्दों का हिंदी रूपांतरण करने का चैलेंज दिया है। सज्जन सिंह वर्मा उन शब्दों का हिंदी रूपांतरण करके बता दें। आगे सिसोदिया ने कहा कि न भेजने वाले को पता क्या शब्द क्या है, न लेने वाले को पता कि शब्द क्या है। 1896 की शब्दावली बदलने के लिए अशासकीय संकल्प लाया हूं। इन शब्दों का सामान्य भाषा में प्रचलन नहीं है।

ये भी पढ़ें- Dantewada News: मोबाइल दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर लाखों का सामान जलकर खाक

ये भी पढ़ें- Bhanupratappur news: हैवानियत की हदें पार.. घर में सो रही 3 साल की मासूम को उठा ले गया दरिंदा, बनाया हवस का शिकार, फिर..

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers