MP Weather Update: हीटवेव का कहर जारी... इस बार नौतपा में खूब सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने दिए लू चलने के संकेत |

MP Weather Update: हीटवेव का कहर जारी… इस बार नौतपा में खूब सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने दिए लू चलने के संकेत

MP Weather Update: हीटवेव का कहर जारी... इस बार नौतपा में खूब सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने दिए लू चलने के संकेत

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 08:00 AM IST, Published Date : May 25, 2024/8:00 am IST

भोपाल। MP Weather Update: इन दिनों भीषण गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। पारा 46 डिग्री के पार पहुंच चुका है। भीषण गर्मी की वजह से प्रदेश के सभी जिले भट्टी की तरह तपे रहे हैं। वहीं आज से शुरू हो रहे नौतपे को देखते हुए मौसम विभाग ने लू चलने के भी संकेत दिए हैं। जबकि एमपी के पांच बड़े शहर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में भी पारा 41 से 46 डिग्री के बीच रहा। मौसम विभाग के अनुसार आगामी कुछ दिन गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं है।

Read More: CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा 

वहीं नौतपा के पहले एमपी में भीषण गर्मी पड़ी। इसमें सबसे ज्यादा राजगढ़ में तापमान 46.3 डिग्री पहुंचा। तो वहीं शाजापुर, धार, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, नीमच और रतलाम में भी पारा 45 के पार रहा, जिस वजह से भी हीटवेव का कहर जारी है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार नौ तपा इस बार खूब सताएगा।

Read More: Odisha Lok Sabha Election 2024 : ओडिशा की 6 लोकसभा सीट और 42 विधानसभा सीटों पर मतदान आज, छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं ने संभाला मोर्चा 

MP Weather Update: बता दें कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में इस बार शनिवार और रविवार को 45 डिग्री पारा रहेगा। इसके बाद सोमवार से 44 डिग्री पर पारा गिर सकता है। मध्य प्रदेश का गुना शहर गुरुवार को सबसे ज्यादा गर्म रहा। मौसम विभाग के अनुसार आज भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. प्रदेश के ज्यादातर जिले लू की चपेट में रहेंगे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो