MPBSE 10th-12th Result: Two daughters of Burhanpur district in 10th merit

MPBSE 10th-12th Result : बुरहानपुर जिले की दो बेटियां 10वीं के मेरिट में, सीए बनना चाहती है नेहा, मानसी महाजन ने संजोयी हैं ये सपने

MPBSE 10th-12th Result: Two daughters of Burhanpur district in 10th merit

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 06:59 PM IST, Published Date : May 25, 2023/7:57 pm IST

बुरहानपुर : Two daughters of Burhanpur district in 10th merit : MP बोर्ड 10वीं-12वीं के नतीजे आ गए हैं। बुरहानपुर जिले की दो छात्रों ने इस बार बोर्ड परीक्षा में अपना परचम लहराया है। आदर्श विद्यापीठ स्कूल की छात्रा नेहा भगत ने 10 वी बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया। वहीं शासकीय सावित्रीबाई फुले कन्या शाला की मानसी महाजन को 9वां स्थान मिला है।

Read More : MP Board Result : नैनपुर तहसील की दिव्यांशी ने 12वीं बोर्ड में मारी बाजी, पूरे प्रदेश में किया टॉप… 

सीए बनना चाहती है नेहा

Two daughters of Burhanpur district in 10th merit नेहा भगत को कुल 488 अंक प्राप्त हुए है, नेहा ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी स्कूल आदर्श विद्यापीठ के शिक्षकजनों को दिया है। नेहा भविष्य में सीए बनकर माता-पिता का नाम रोशन करने चाहती है। नेहा की सफलता पर ग्रामीणों व जिलेवासियों उनके घर पहुंचकर और सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दे रहे हैं।

Read More : MPBSE 10th-12th Result : 10वीं में सीधी की कीर्ति ने रचा कीर्तिमान, टॉप-10 में दूसरे स्थान पर बनाई जगह, माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय 

साड़ी की दुकान पर काम करते हैं मानसी महाजन के पिता

प्रदेश में 9वीं रैंक पाने वाली मानसी महाजन बुरहानपुर के छोटे से गांव बिरोदा की रहने वाली है। मानसी को 486 अंक मिले है। मानसी के पिता योगेश्वर महाजन साड़ी की दुकान पर सेल्समैन का काम करते हैं। योगेश्वर महाजन ने जब बेटी के मेरिट में आने का समाचार सुना तो आंखों में ख़ुशी के आंसू छलक पड़े। मानसी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद माता पिता ने मुझे पढ़ाई के हमेशा प्रेरित किया। मेरी स्कूल शासकीय सावित्रीबाई फुले कन्या शाला की प्राचार्य और शिक्षकों का भी मेरी कामयाबी के पीछे महत्वपूर्ण योगदान है।