MPL Scindia Cup 2024

MPL Scindia Cup 2024 : MPL से होगी मध्यप्रदेश में नए क्रिकेट युग की शुरुआत..! टूर्नामेंट से पहले महाआर्यमन सिंधिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दी ये महत्वपूर्ण जानकारी

MPL Scindia Cup 2024 : MPL से होगी मध्यप्रदेश में नए क्रिकेट युग की शुरुआत..! टूर्नामेंट से पहले महानआर्यमन सिंधिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दी ये महत्वपूर्ण जानकारी..

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 08:56 PM IST, Published Date : June 14, 2024/8:50 pm IST

MPL Scindia Cup 2024 : ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे व ग्वालियर डिविज़न क्रिकेट असोसीएशन के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया ने अपने युवाओं व राज्य में क्रिकेट को बढ़ोतरी देने वाली नई कोशिश एमपीएल के शुरुआत से एक दिन पहले आज जय विलास पैलेस, ग्वालियर में प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए एमपीएल के चेयरमैन महानआर्यमन ने कहा, एमपीएल उनके दादा जी का सपना था, उनका क्रिकेट से लगाव पूरी दुनिया जानती है। उन्होंने क्षेत्र, प्रदेश व देश के क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया।

read more : बेरोजगार युवाओं को बड़ा तोहफा, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप 

एमपीएल में इस बार पाँच टीमें हिस्सा ले रही है, ग्वालियर चीता, मालवा पैन्थर, जबलपुर लायंस, भोपाल लेपर्ड व रेवा जगुआर्स खेलेंगी। एमपीएल की शुरुआत एक तरह से मध्यप्रदेश के अपनी आईपीएल टीम बनाने की भी एक सोच है। सबसे बड़ी बात है की इस एमपीएल से राज्य के ही व्यापारी इसमें टीमों को लेकर और पूरी प्रतिबधता से इस टूर्नामेंट की तैयारियों में लगे है। एमपीएल के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को लिए क्रिकेट ने मौक़े व अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचो का अनुभव भी प्राप्त होगा।

 

कल देश के कई दिग्गज होंगे शुभारंभ में शामिल

कल एमपीएल के शुभआरम्भ समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव, मध्यप्रदेश के खेल मंत्री, कई सांसद व अन्य कई राज्य सरकार के मंत्री व विधायक आ रहे है। कल संध्या 04 बजे से रंगारंग कार्यक्रम व मुख्य व विशिष्ट अतिथियों के सम्बोधन के साथ एमपीएल की शुरुआत होगी।

बनाई गई है नई ट्रैफ़िक व्यवस्था व पानी का प्रतिबंध

एमपीएल को लेकर शहर के प्रशासन ने विशेष ट्रैफ़िक व्यवस्था की है। जिसमें नया रूट बनाया गया है। एवं स्टेडीयम में पार्किंग, वीवीआईपी एंट्री गेट नो 1, वीआईपी एंट्री गेट नम्बर 2 व साधारण एंट्री अन्य गेटों से होगी। आयोजको ने एमपीएल में पानी पीने की व्यवस्था की है। शहर में कई जगह से बसें भी चलेंगी।

एमपीएल में है फ़्री एंट्री, जीओ व टीवी में होगा लाईव प्रसारण

मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग के सभी मैचों में आम जनता के लिए निशुल्क प्रवेश रखा गया है एवं आईपीएल के तर्ज़ पर मैच का लाईव प्रसारण ओटीटी प्लाट्फ़ोर्म जीयो सिनेमा व टीवी चैनल स्पोर्ट्स 18 में प्रसारित किया जाएगा।पूरे भारत से दर्शक मैच को लाईव विभिन्न माध्यम से देख सकते है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp