Multiple FIR

Multiple FIR: 48 घंटों के अंदर अलग अलग थानों में एक ही शख्स पर 7 F.I.R, जाने क्या है मामला

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 06:33 PM IST, Published Date : September 10, 2023/6:29 pm IST

Multiple FIR: मध्यप्रदेश के गुना से अपराध का एक आजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहं एक व्यक्ति पर सिर्फ 48 घंटों में 7 F.I.R दर्ज हुई है। ताज्जुब की बात ये है की ये F.I.R अलग अलग थानें में दर्ज हुई है। इसमें सबसे पहली FIR सिटी कोतवाली में 7 सितंबर की रात 11.50 को दर्ज कराई गई। हालांकि सभी FIR में आपोरी नामजद नहीं है, 7 में से 5 मामलों में आरोपी नामजद है और 2 मामलों में अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

CG Vidhan Sabha Chunav: कांग्रेस की टिकट को लेकर PCC अध्यक्ष का बड़ा बयान, बताया कब होगा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

दरअसल 7 सितंबर की रात बीजेपी महिला मोर्चा की गुना जिलाध्यक्ष राजेश सिंह राजपूत ने जालम सिंह किरार नाम के व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की 153,384,385,469 धाराओं में केस दर्ज कराया। बीजेपी नेत्री ने जालम सिंह पर अफवाह फैलाने, छवि धूमिल करने और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया।

फतेहगढ़ थाने में दूसरी एफआईआर 8 सितंबर की शाम 4 बजे कपासी ग्राम रोजगार सहायक प्रभुदयाल नागर ने जालम सिंह किरार और साथी दिनेश यादव के खिलाफ दर्ज कराई, उस पर ब्लैकमेलींग और 15 हजार वसूलने के आरोप में एफआईआर हुई।

भारत विश्व स्तर पर ‘व्यापक चर्चा’ के बाद क्रिप्टो विनियमनों पर फैसला करेगा: अधिकारी

9 सितंबर की दोपहर लगभग 2.38 बजे तीसरी FIR दर्ज कराई गई। म्याना थाने में ग्यारसी बाई नाम की आदिवासी महिला ने आरोपी जालम सिंह पर उससे 2 हजार रुपये वसूलने के लिए शिकायत दर्ज कराई।

9 सितंबर की ही शाम को चौथी एफआईआर लगभग शाम 6 बजे ब्लैकमेलिंग के आरोप में सिरसी थाने में दर्ज की गई। ये ठेकेदार भगवत सिंह ने जालम सिंह पर 5 रुपये की वसूली का आरोप लगाया।

9 सितंबर को ही पांचवी FIR कैंट थाने में दर्ज हुई। शाम लगभग 8 बजे बीजेपी नेता शिशुपाल सिंह यादव ने आरोपी पर अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि आरोपी उन्हें ब्लैकमेल कर रहा उसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

छठवीं FIR पुलिस चौकी उमरी में 9 सितंबर की रात 10 बजे दर्ज कराई गई है। यहां गिर्राज जाट ने आरोपी पर सोशल मीडिया ग्रुप में भ्रामक जानकारी वायरल करने के आरोप लगाया।

फिर रात 9 बजे सातवीं एफआईआर शिवपुरी जिले के दिनारा थाने में दर्ज हुई, बीजेपी नेता रणवीर सिंह यादव ने जालम सिंह पर तथ्यहीन और भ्रामक जानकारी वायरल करने का आरोप लगाया।

बीजेपी नेताओं द्वारा की गई शिकायत के बाद बताया जा रहा है कि ये मामला राजनीति से जुड़ा हुआ है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, पुलिस तलाश कर रही है।