Muslim Husband Forces for Halala on hindu wife After Triple Talaq

‘फारुख ने शादी कर पैदा किए बच्चे, फिर दे दिया तलाक, अब बना रहा हलाला के लिए दबाव’ हिंदू युवती ने लगाया आरोप

'फारुख ने शादी कर पैदा किए बच्चे, फिर दे दिया तलाक,! Muslim Husband Forces for Halala on hindu wife After Triple Talaq

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 28, 2022/4:45 pm IST

नरसिंहपुर: Husband Forces for Halala यहां से हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर शादी और फिर धार्मिक कट्टरता के साथ बर्बरता की कहानी एक बार फिर सामने आई है।

Read More: हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी ने स्थगित की स्नातकोत्तर कक्षाओं की परीक्षा, 1 अप्रैल से शुरू होने वाले थे Exam

Husband Forces for Halala दअरसल करेली में एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम पति पर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है कि फारूक ने पहले इस हिंदू लड़की से शादी की बच्चे पैदा किए और शादी के बाद से ही धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित किया। अब 8 साल बाद इसे तलाक दे दिया तलाक देने के बाद, हलाला करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

Read More: प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएशन पास युवा कर सकते हैं आवेदन, ऐसे करें आवेदन 

इतना ही नहीं पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि फारुख के घर वालों ने ​पति के साथ मिलकर मारपीट की दहेज के लिए दबाव बनाया। परेशान होकर अब इस लड़की ने करेली थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Read More: ….शराब माफियाओं को मारूंगी घसीटकर, महिला विधायक का बड़ा बयान 

पीड़िता की शिकायत के आधार पर करेली पुलिस ने धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, मुस्लिम महिला अधिनियम, दहेज उत्पीड़न सहित कई मामले दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस ने फारुख सहित उसके मां-बाप को आरोपी बनाया है, जिसमें जिसमें से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अन्य आरोप फरार बताए जा रहे हैं। पीड़िता ने देश की बेटियों से अपील करते हुए कहा है कि जो गलती उससे हुई वह कोई बहन न करें।

Read  More: FDCI x Lakme Fashion Week के ग्रैंड फिनाले में दिखा Ananya Panday का जलवा, इस डिजाइनर की शो स्टॉपर बनी लूटी महफिल

क्‍या होता है हलाला

‘हलाल’ शायद आप जानते होंगे। जी हां वहीं जिसमें मुस्‍लिम अल्‍लाह का नाम लेकर किसी बेजुबान जानवर के गले पर छुरी चालकर मार डालाता है। ऐसा ही कुछ ‘हलाला’ में भी होता है। यहां छुरी से महिला को मारा तो नहीं जाता लेकिन एक रात के लिए उसकी इज्‍जत का सौदा किया जाता है। जब कोई तलाकशुदा महिला अपने पति से दोबारा शादी करना चाहती है तो उसे एक अजनबी के साथ शादी करके कम से कम एक रात उसके साथ गुजारनी पड़ती है। इसमें हमविस्‍तर होना जरूरी है। इसे ही हलाला कहते हैं। इसके बारे में मुस्लिम धर्म से बाहर बहुत कम लोग जानते हैं।