How did this thing reach the bladder sac? The doctor is troubled by thinking

मूत्राशय की थैली तक कैसे पहुंची ये चीज? सोच सोच कर परेशान हैं डॉक्टर, पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था युवक

Nail Stuck in Urine Bag: How did this thing reach the bladder sac? The doctor is troubled by thinking,पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था युवक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 20, 2022/2:08 pm IST

भिंड। Nail Stuck in Urine Bag: मध्यप्रदेश के भिंड से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति के पेट में काफी समय से दर्द हो रहा था और वह उसे नॉर्मल दर्द समझ रहा था। जब पेट दर्द असहनीय हुआ तो वह डॉक्टर के पास गया। जिसके बाद डॉक्टर्स ने उसे कुछ जांच कराने के लिए कहा। जब रिपोर्ट्स सामने आई तो डॉक्टर्स रिपोर्ट देखकर दंग रह गए क्योंकि उसके मूत्राशय की थैली में एक ऐसी चीज फंसी हुई थी जिसके बारे में डॉक्टर्स भी नहीं समझ पा रहे थे कि ऐसा कैसे हो सकता है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

प्रदेश के इस संभाग में नई खतरनाक बीमारी ने दी दस्तक! 10 से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार, अलर्ट जारी 

पेशाब थैली में फंसी कील

Nail Stuck in Urine Bag: दरअसल, एक व्यक्ति के पेट के निचले हिस्से में दर्द हुआ। जब दर्द सहन नहीं हुआ तो वह भिंड के जिला अस्पताल में गया। हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने उसे ब्लड टेस्ट, अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे करवाने के लिए कहा, जब रिपोर्ट आई तो डॉक्टर्स भी देखकर हैरान हो गए। रिपोर्ट में दिखा कि व्यक्ति के पेशाब की थैली में कील फंसी हुई है, जिसके कारण उसका दर्द इतना बढ़ गया है।

अनाथ समझकर घर में दिया आश्रय, विवाद होने पर मालिक की ही कर दी ऐसी हालत, पुलिस को भी किया गुमराह

कई स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने मिलकर की सर्जरी

Nail Stuck in Urine Bag: जानकारी के अनुसार, डॉक्टर की टीम में एनीस्थीसिया स्पेशलिस्ट, सर्जिकल स्पेशलिस्ट जैसे कई एक्सपर्ट शामिल थे। उन्होंने एक घंटे के मशक्कत के बाद ऑपरेशन कर कील को मरीज के पेट से बाहर निकाला था। यह डॉक्टर्स के लिए काफी बड़ी चुनौती थी क्योंकि कील काफी नुकीली थी और ब्लैडर से बाहर निकालते समय वह नुकसान भी पहुंचा सकती थी।

इतने सालों से खाने के साथ मक्खी खा रहे इस गांव लोग, मामला सुन उड़ जाएंगे आपके होश 

कील फंसने की वजह नहीं हुई क्लियर

Nail Stuck in Urine Bag: जिला अस्पताल भिंड के सर्जन डॉ प्रतीक मिश्रा के मुताबिक, इस बात का पता नहीं चल पाया है कि लोहे की कील व्यक्ति के ब्लैडर में पहुंची कैसे? वह कील लगभग एक साल से उसके ब्लैडर में फंसी हुई थी। रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर्स ने ऑपरेशन कराने की सलाह दी।  इस पर उस व्यक्ति और उसके परिजनों ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह ऑपरेशन का खर्च उठा पाएंगे, फिर डॉक्टर्स ने परिजनों को समझाया और उसका ऑपरेशन किया। बताया जा रहा है कि वह अब पूरी तरह से ठीक हो चुका है।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें