Names of many places of Madhya Pradesh will be changed

बदले जाएंगे मध्यप्रदेश के कई स्थानों के नाम, सीएम शिवराज ने जनजातीय गौरव सप्ताह समापन के दौरान किया ऐलान

सीएम शिवराज जनजातीय गौरव सप्ताह समापन के दौरान किया ऐलान! Names of many places of Madhya Pradesh will be changed

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 22, 2021/11:44 pm IST

मंडला: Many places of Madhya Pradesh Change Name शहर में जनजातीय गौरव सप्ताह समापन कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह ने कई जगहों के नाम बदलने का ऐलान किया। उन्होंने मंडला में राजा हृदय शाह के नाम से नया मेडिकल कॉलेज खोलने का ऐलान किया। साथ ही मंडला के पॉलिटेक्निक कॉलेज का नाम बदलकर रानी फूल कुंअर कॉलेज रखने का ऐलान किया। सीएम ने 4 दिसंबर को आदिवासी जननायक टंट्या भील के बलिदान दिवस के मौके पर कई प्रमुख स्थानों के नाम उनके नाम पर रखने की घोषणा की।

Read More: एयरपोर्ट पर ट्रांसपेरेंट ब्रा में नजर आई उर्फी जावेद, राखी सावंत भी हो गई फिदा, सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर 

Many places of Madhya Pradesh Change Name मुख्यमंत्री ने कहा कि मानपुर स्वास्थ्य केंद्र का नाम टंट्या भील के नाम पर होगा। सीएम ने छिंदवाड़ा के पातालपानी में टंट्या भील मंदिर के जीर्णोद्धार का ऐलान किया और पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम टंट्या भील रेलवे स्टेशन रखने की घोषणा की।

Read More: पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश जारी, सूची में ASI, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल का नाम शामिल

मुख्यमंत्री ने इंदौर के भंवरकुआं चौराहे का भी नाम बदलकर टंट्या भील चौराहा रखने का ऐलान किया। साथ ही इंदौर में MR-10 पर 53 करोड़ रुपयों की लागत से बन रहे नए बस स्टैंड का नाम टंट्या मामा बस स्टैंड रखने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन आदिवासी जननायक ने अपना सब कुछ देश के लिए लुटा दिया उनके नाम जीवित रखने के लिए और उन्हें सम्मान देने के लिए सरकार यह कदम उठा रही है।

Read More: ‘कॉलेज में चलता है सेक्स रैकेट, गणित के प्रोफेसर ने जबर्दस्ती बनाया संबंध’ छात्रा ने लगाया सनसनीखेज आरोप