Satpura Tiger Reserve

Satpura Tiger Reserve : रानी ऐसे सिखा रही अपने बच्चों को तैरना, शावक कर रहे पानी में मस्ती, जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो

Satpura Tiger Reserve: छोटे शावाक अपनी मां से साख रहे हैं कि कैसे जंगल में दुसरे जानवरों से बचकर और अपना इलाका बनाया जाता हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Atul Tiwari

Modified Date:  May 20, 2024 / 03:40 PM IST, Published Date : May 20, 2024/3:40 pm IST

Satpura Tiger Reserve: नर्मदापुरम।सतपुडा टाइगर रिजर्व की रानी बाघिन मछली के शावक बड़े हो रहे है।जिनको जंगलों में रहने के दांवपेच उनकी माँ बाघिन मछली द्वारा सिखाया जा रहा है। कभी उन्हें लड़ना दिखाया जा रहा है तो कभी शिकार करना बाघिन मछली द्वारा सिखाया जा रहा है।

Read More: Ratlam Swimming Pool News: डॉल्फिन स्वीमिंग पूल पर बड़ी लापरवाही, एक युवक की चली गई जान, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना 

Satpura Tiger Reserve: इसी के साथ ही एक बहुत सुंदर वीडियो सतपुडा टाइगर रिजर्व चूरना का सामने आया है। जहाँ बाघिन मछली अपनी निगरानी में अपने तीन शावकों को पानी मे तैरना सीखा रही है। यह 41 सेकेंड का वीडियो सतपुडा टाइगर रिजर्व चूरना के भीमकुंड का है। जहाँ बाघिन मछली अपने शावकों को पानी मे तैरना सीखा रही है। छोटे- छोटे शावाक अपनी मां से साख रहे हैं कि कैसे जंगल में दुसरे जानवरों से बचकर और अपना इलाका बनाया जाता हैं। साथ ही पानी में जाते हुए ये शावक बड़े ही उत्साहित लग रहे हैं। चूरना में इन शावको को देखने के लिए बहुत से लोग सतपुडा टाइगर रिजर्व घूमने के लिए जा रहे हैं। गर्मियो में अक्सर बाघ या इनके बच्चे पानी के आस पास दिखते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp