On being selected for the Dadasaheb Phalke Award, the Chief Minister

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चयनित होने पर, प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दी अभिनेत्री आशा पारेख को बधाई

On being selected for the Dadasaheb Phalke Award, the Chief Minister of the state congratulates actress Asha Parekh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 28, 2022/2:59 pm IST

actress Asha Parekh selected for dada saheb phalke award: भोपाल: फिल्म इंडस्ट्री का सर्वोच्च अवॉर्ड दादासाहेब फाल्के से जल्द ही अभिनेत्री आशा पारेख को सम्मानित किया जाएगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी। बता दें कि यह अवॉर्ड कलाकारों को फिल्म इंडस्ट्री में दिए गए योगदान के लिए दिया जाता है। यह अवॉर्ड साल 2000 में आशा भोसले को दिया गया था। वही 20 साल के बाद अभिनेत्री आशा पारेख को दिया जा रहा है। बता दें कि अपने दशक की जानी मानी अभिनेत्री आशा पारेख ने फिल्म इंडस्ट्री को दिए योगदान को लेकर इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: चावल टुकड़े के निर्यात के लिए समयसीमा बढ़ाकर 15 अक्टूबर की गई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी अभिनेत्री आशा पारेख को बधाई

actress Asha Parekh selected for dada saheb phalke award: वही इस प्रतिष्ठित पुरस्कार दादासाहेब फाल्के के लिए चयनित होने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म अभिनेत्री आशा पारेख को बधाई दी। और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि आशा पारेख ने फिल्म में बहुत योगदान दिया है। अपने समृद्ध अनुभव के साथ उद्योग। उन्होंने अपनी कला, नृत्य और अभिनय से फिल्मी दुनिया को नई ऊंचाइयां दी हैं। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार पारेख के विशिष्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार है।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने लखीमपुर खीरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 30 सितंबर को करेगी अभिनेत्री को सम्मानित

actress Asha Parekh selected for dada saheb phalke award: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 30 सितंबर को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में आशा पारेख को सम्मानित करेंगी। आशा पारेख एक प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री, निर्देशक, निर्माता और कुशल भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना हैं। एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू करते हुए, उन्होंने फिल्म ‘दिल देके देखो’ में मुख्य नायिका के रूप में अपनी शुरुआत की और 95 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने कटी पतंग, तीसरी मंजिल, लव इन टोक्यो, आया सावन झूम के, आन मिलो सजना, मेरा गांव मेरा देश जैसी प्रसिद्ध फिल्मों में अभिनय किया है। पारेख को 1992 में पद्मा से भी नवाजा जा चुका है।

यह भी पढ़े: 30 हज़ार रु से भी कम कीमत में मिल रहे ये पावरफुल Laptop, Amazon सेल में मिल रही भारी छूट

इन अभिनेत्रियों को मिला है अब तक यह अवॉर्ड

actress Asha Parekh selected for dada saheb phalke award: 79 साल की आशा पारेख को ये सम्मान 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में दिया जाएगा। इस बार का अवॉर्ड इसलिए भी खास है कि 22 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी महिला को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है। बता दें कि यह अवॉर्ड पाने वाली आशा पारेख सातवीं महिला हैं। उनसे पहले आशा भोसले, लता मंगेशकर, दुर्गा खोटे, कानन देवी, रूबी मेयर्स, देविका रानी भी इस अवॉर्ड को हासिल कर चुकी हैं।

 
Flowers