Diamond Auction In Panna: उथली हीरा खदानों से प्राप्त हीरो की इस दिन होगी नीलामी, 4 बड़े हीरे होंगे आकर्षण का केंद्र |

Diamond Auction In Panna: उथली हीरा खदानों से प्राप्त हीरो की इस दिन होगी नीलामी, 4 बड़े हीरे होंगे आकर्षण का केंद्र

Diamond Auction In Panna: उथली हीरा खदानों से प्राप्त हीरो की इस दिन होगी नीलामी, 4 बड़े हीरे होंगे आकर्षण का केंद्र

Edited By :   |  

Reported By: Amit Khare

Modified Date:  February 17, 2024 / 02:18 PM IST, Published Date : February 17, 2024/2:16 pm IST

पन्ना। Diamond Auction In Panna:  पन्ना जिले में उथली हीरा खदानों से प्राप्त 156 नग हीरो की नीलामी हीरा कार्यालय में 21 फरवरी से शुरू होगी और 23 फरवरी तक चलेगी। इस नीलामी में 286.41 कैरेट के छोटे बड़े उज्ज्वल, मटमैले आदि किस्म के हीरे रखे जाएंगे। जिनकी अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपये है। इस बार नीलामी में सबसे खास बात यह होगी कि इनमें कई ऐसे नायाब हीरे हैं जिनकी बोली एक करोड़ या फिर उससे अधिक तक जा सकती है। हीरा आधिकारी ने बताया कि 11.88 कैरेट 9.99 केरेट 8.01 कैरेट और 7.90 कैरेट के 4 बड़े हीरे आकर्षण का केंद्र होंगे।

Read More: Morena Crime: पत्नी को मिली पति के कर्मों की सजा, आरोपियों ने गर्भवती महिला पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, जानें क्या है मामला 

Diamond Auction In Panna:  बता दें की यह हीरा नीलामी दो चरणों में की जाएगी पहले चरण में हीरो की प्रदर्शनी लगाई जाएगी और व्यापारियों को हीरे दिखाए जाएंगे इसके बाद द्वितीय चरण में हीरो की बोली लगाई जाएगी। वहीं इन हीरो की नीलामी में सूरत, गुजरात, मुंबई आदि स्थानों से हीरा व्यापारियों के आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। हालांकि काफी समय बाद हो रही हीरो की नीलामी से अच्छा खासा राजस्व प्राप्त होने की संभावनाएं लगाई जा रही है। फिलहाल विभाग के द्वारा नीलामों की तैयारियां जोरों से की जा रही हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp