Elephant Gives Birth To Babies

Elephant Gives Birth To Babies: टाइगर रिजर्व में गूंजी किलकारियां.! हथिनी कृष्णकली और मोहनकली ने दिया बच्चों को जन्म, हाथियों की संख्या में हुआ इजाफा

Elephant Gives Birth To Babies: बारिश के समय पन्ना टाइगर रिजर्व में इन्ही हांथियो की मदद से आवागवन किया जाता है और अन्य वन्यजीवो की निगरानी की जाती है।

Edited By :   |  

Reported By: Amit Khare

Modified Date:  May 4, 2024 / 02:40 PM IST, Published Date : May 4, 2024/2:35 pm IST

Elephant Gives Birth To Babies: पन्ना। पन्ना टाइगर रिजर्व में एक बार फिर खुश कर देने वाली खबर सामने आई है। बतादें की अब पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघो ओर तेंदुआ के साथ-साथ हांथियो कि संख्या में भी इजाफा हो रहा है और पन्ना टाइगर रिजर्व की दो हथनियां मोहनकली और कृष्णकली ने बच्चों को जन्म दिया। जिससे पन्ना टाइगर रिजर्व में अब हाथियों की संख्या 16 से बढ़कर 18 हो गई है। बता दें की दोनों ही नन्हे हाथी के बच्चे पूरे तरीके से स्वस्थ्य बताए जा रहे है। वही चिकित्सको के द्वारा निरंतर इनकी देख रेख की जा रही है।

Read More: CM Yogi Adityanath Visit Ashok Nagar : ‘महाराज’ के समर्थन में वोट मांगने आए सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा- ‘जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे’

Elephant Gives Birth To Babies: फील्ड डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि पन्ना टाइगर रिजर्व में हाथियों का बड़ा महत्व रहता है और बाघों को ट्रेंकुलाइज करने और रेस्क्यू करने में इन हाथियों की सहायता ली जाती है। इतना ही नही बारिश के समय पन्ना टाइगर रिजर्व में इन्ही हांथियो की मदद से आवागवन किया जाता है और अन्य वन्यजीवो की निगरानी की जाती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp