More than 30 people sick due to vomiting and diarrhea outbreak

उल्टी-दस्त प्रकोप के चलते 30 से अधिक लोग बीमार, दो वर्षीय बच्ची की हुई मौत… यहां का है मामला

पन्ना जिले के ग्राम लुहरहाई से निकल कर सामने आया है जहां पर एक कुएं के पानी पीने से 2 वर्षीय बच्ची निराशा आदिवासी की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग उल्टी दस्त के प्रकोप से पीड़ित हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 7, 2022/2:48 pm IST

पन्ना: मौसम परिवर्तन होते ही उल्टी दस्त का प्रकोप शुरू हो गया है ताजा मामला पन्ना जिले के ग्राम लुहरहाई से निकल कर सामने आया है जहां पर एक कुएं के पानी पीने से 2 वर्षीय बच्ची निराशा आदिवासी की मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग उल्टी दस्त के प्रकोप से पीड़ित हैं। आनन-फानन में जैसे ही घटना की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को लगी। वैसे ही घटना पर एक्शन लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने  ग्राम में शिविर लगाया है। शिविर की रिपोर्ट सामने नही आई है। लेकिन ताजा स्थिति यह है कि ग्राम कि किसी ना किसी घर में उल्टी-दस्त से कोई ना कोई व्यक्ति पीड़ित जरूर है इन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करके पहाड़ीखेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जा रहा है।

Read More: Income Tax Raid : इनकम टैक्स के शिकंजे में फंसे देश के व्यापारी और मंत्री, इनके घर पर पड़ा छापा, देखें… 

वहीं घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि कुएं का पानी पिया था और पानी पीने से बच्ची की मौत हो गई बाइट पीड़ित के परिजन वीओ 1-वहीं स्वास्थ्य विभाग को जैसे ही जानकारी लगी घटना के बाद स्वास्थ्य शिवर ग्राम में लगा दिया गया है और हर व्यक्ति की जांच की जा रही है पानी का सैंपल भी लिया गया है।

Read More: साड़ी में हुस्न के जलवे बिखेरती दिखी ‘बडे अच्छे लगते हैं’ की ये फेम, फैंस दे रहे कमाल का रिएक्शन 

डॉ विसेन (स्वास्थ्य अधिकारी) ने दी ये जानकारी

शिविर में काम कर रहे डॉ विसेन (स्वास्थ्य अधिकारी)  ने जानकारी देते हुए बताया कि, हमें दो वर्ष की बच्ची के बीमार होने की खबर मिली, क्रटिकल कंडीशन होने के कारण हमने हमने जांच की तब तक बच्ची की जान जा चुकी थी। बाद में हमें जानकारी मिली कि गाँव के अन्य लोग भी इससे पीड़ित हैं इसिलिए विभाग ने पूरे गांव के लोगो का चेक अप करने का निर्णय लिआ है। सुबह से कई लोग पन्ना जा चुके है कई लोगो का हमने चेकअप कर उपचार किया है।

Read More: नेहा कक्कड़ ने शेयर की ऐसी तस्वीर, दिलकश अंदाज बना देगा आपको दीवाना!