panna tiger reserve viral video : video of tigress cubs fighting

बाघिन के शावकों की आपसी लड़ाई का वीडियो आया सामने, पर्यटकों ने कैमरे में किया कैद, IBC24 के हाथों लगा एक्सक्लूसिव वीडियो

panna tiger reserve viral video : बाघिन के शावकों की आपसी लड़ाई का वीडियो आया ,पन्ना टाइगर रिजर्व की बाघिन p141 के 2 शावकों का वीडियो है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 24, 2022/1:37 pm IST

पन्ना। panna tiger reserve viral video (अमित खरे पन्ना IBC24) : मध्यप्रदेश में हीरे की नगरी पन्ना से एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो शावकों की आपसी लड़ाई का है। पन्ना टाइगर रिजर्व की बाघिन p141 के 2 शावकों का वीडियो है। इस नजारे को पयटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है। यह वीडियो कोर जोन का बताया जा रहा है।

read more : महज एक दिन में कैसे हुई मुख्य चुनाव आयुक्त अरुण गोयल की नियुक्ति? सुप्रीम कोर्ट के सवाल पर केंद्र ने पेश किया फाइल

panna tiger reserve viral video : आए दिन पन्ना टाइगर रिजर्व से बाघ-बाघिन के खूबसूरत वीडियो सामने आते रहते है। प्रतिदिन काफी तादात में पर्यटक यहां की खूबसूरती का लुत्फ उठाते है। यहां के सुंदर और प्राकृतिक नजारे को अपने कैमरे में कैद करते है। वहीं इसी बीच एक और नजारा देखने को मिला। दरअसल, बाघ विहीन हो चुके पन्ना टाइगर रिजर्व में 2009 के बाद बाघ पुनर्स्थापना योजना लागू हुई बाघ पुनर्स्थापना योजना लागू होने के बाद पन्ना में बाघों का कुनबा ऐसा बड़ा कि पन्ना टाइगर रिजर्व में अब छोटे बड़े दोनों बाघ मिलाकर कुल 82 से संख्या ऊपर हो गई है और अब पर्यटकों को पन्ना टाइगर रिजर्व लुभाने लगा है क्योंकि यहां पर प्रतिदिन बाघों की अठखेलियां और आपसी लड़ाई उन्हें रोमांचित कर देती हैं यह p141 के दो शावक हैं जो कभी पर्यटकों को चहल कदमी करते हुए नजर आते हैं तो कभी आपस में लड़ाई करते हुए अपना साम्राज्य स्थापित करना चाहते हैं आप यह जो वीडियो देख रहे हैं यह IBC24 के हाथों एक्सक्लूसिव लगा है।

 
Flowers