शास्त्रों का ज्ञान ले रहा है एक तोता, रोजाना अटेंड करता है संस्कृत की क्लास, कभी बंक नहीं करता क्लास |Parrot Attend Sanskrit Class from Last 3 Months in Mandsaur Madhya Pradesh

शास्त्रों का ज्ञान ले रहा है एक तोता, रोजाना अटेंड करता है संस्कृत की क्लास, कभी बंक नहीं करता क्लास

शास्त्रों का ज्ञान ले रहा है एक तोता, रोजाना अटेंड करता है संस्कृत की क्लास! Parrot Attend Sanskrit Class from Last 3 Months in Mandsaur Madhya Pradesh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 2, 2021/11:48 pm IST

मंदसौर: मध्य्मप्रदेश के मंदसौर से सामने आई आध्यात्म की एक अनोखी घटना बताते हैं, जहां एक तोते को संस्कृत की क्लास इतनी भा गई कि वो तीन महीने से रेगुलर क्लास करने आश्रम आ रहा है। मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर की संस्कृत पाठशाला में अध्यापक और बटुकों के मंत्रोच्चार को बड़े ही ध्यान से सुनता है।

Read More: चप्पल पहनकर भगवान शंकर और नंदी के बीच से गुजरी एक्ट्रेस, तस्वीर वायरल होते ही मचा बवाल

आचार्य विष्णु प्रसाद ज्ञानी बताते हैं कि कुछ महीने पहले लॉकडाउन के दौरान वे एक बटुक को शिक्षा दे रहे थे, संस्कृत के शिक्षण का दौर चल रहा था, उसी वक्त अचानक से यह तोता आ पहुंचा। कुछ समय कोने में बैठा रहा, फिर अचानक सभी के बीच आकर बैठ गया। तब से लेकर अब तक तोते ने एक भी दिन क्लास मिस नहीं की।

Read More: छत्तीसगढ़ में 5 सितंबर के बाद फिर हो सकती है बारिश, जानिए क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

अब तो तोते के खाने पीने की व्यवस्था भी आश्रम ही देखता है। मगर हैरानी बात ये है कि तोता कहां से आता है किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं है। मगर बटुकों की क्लास शुरू होते ही तोते की भी एंट्री होती है। जब तक क्लास चलती है पूरे समय बैठकर ध्यान से सुनता है। तीन चार घंटे बाद वो अपने ठीकाने पर लौट जाता है।

Read More: महंगाई की दुहाई…शुरू हुई लड़ाई! लेकिन आम जनता को कब मिलेगी महंगाई से राहत?