75 thousand people will get job today at Rojgar Mela

दिवाली पर युवाओं को तोहफा, 75 हजार युवाओं को मोदी सरकार देगी नौकरी, इन पदों पर होगी भर्ती

75 thousand people will get job today at Rojgar Mela : मध्यप्रदेश के 250 लोगो को मिलेगा रोजगार। खुद प्रधानमंत्री वर्चुअली देंगे नियुक्ति पत्र।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 22, 2022/8:43 am IST

नई दिल्ली। 75 thousand job in Rojgar Mela : मध्यप्रदेश के 250 लोगो को मिलेगा रोजगार। खुद प्रधानमंत्री वर्चुअली देंगे नियुक्ति पत्र। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को 10 लाख कर्मियों के लिए नियुक्ति अभियान की शुरुआत करेंगे। इस अभियान को रोजगार मेले का नाम दिया गया है। इस दौरान प्रधानमंत्री 75,000 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उसके मुताबिक प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

Read More : 57 हजार संविदा कर्मचारियों पर बरसेगा धन! रेगुलर के ऐलान के बाद आज जारी होगा आदेश

10 लाख पदों पर भर्तियां

पीएमओ ने कहा कि युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। प्रधानमंत्री ने इसी साल जून महीने में सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों को निर्देश दिया था कि वे मिशन मोड से 10 लाख पदों पर भर्तियां करें। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देश के मुताबिक सभी मंत्रालय व विभाग स्वीकृत पदों के मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में मिशन मोड में काम कर रहे हैं।

Read More : प्रदेश की जनता को सीएम शिवराज देंगे बड़ा तोहफा, 4.5 लाख परिवारों का होगा गृह प्रवेश

कर्मचारी चयन आयोग और रेलवे भर्ती बोर्ड शामिल

जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा, उनमें देश भर के युवा शामिल हैं। ये भारत सरकार के 38 विभागों और मंत्रालयों में समूह ए (राजपत्रित), समूह बी (गैर-राजपत्रित) और समूह सी में नियुक्त किए जाएंगे। इनके अलावा जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं, उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस आदि शामिल हैं। पीएमओ ने कहा कि इन नियुक्तियों को मंत्रालयों व विभागों द्वारा खुद से या नियुक्ति एजेंसियों के माध्यम से मिशन मोड में किया जा रहा है। इन एजेंसियों में संघ लोक सेवा आयोग, कर्मचारी चयन आयोग और रेलवे भर्ती बोर्ड शामिल है। पीएमओ ने बताया कि तेज गति से नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रिया को सरल बनाया गया है और प्रौद्योगिकी से लैस किया गया है।

Read More : चार साल की मासूम के साथ टीचर ने स्कूल में किया ऐसा काम, खुलासा होने पर दंग रह गए परिजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर भी रोजगार मेला कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे। बता दें पीएम मोदी ने साल भर में 10 लाख रोजगार देने की घोषणा की थी। इसी के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला में मध्यप्रदेश के 250 लोगो को पीएम मोदी वर्चुली नियुक्ति पत्र देंगे। इसके साथ ही बता दें कि रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers