राजधानी में 10 रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में 8 रुपए की कमी, देखें नई कीमत

Petrol diesel price today : इनमें पेट्रोल में 9 रुपए और डीजल के दामों में 7 रुपए तक की कमी मोदी सरकार ने की है

Edited By: , May 22, 2022 / 07:42 AM IST

भोपाल। Petrol diesel price today  : मार्च महीने में पेट्रोल डीजल में हुई बढ़ोतरी के बाद अब जाकर केंद्र सरकार ने दाम में कटौती की है। करीब डेढ़ महीने बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में केंद्रीय उत्पाद शुल्क घटाए हैं। इनमें पेट्रोल में 9 रुपए और डीजल के दामों में 7 रुपए तक की कमी मोदी सरकार ने की है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे को लेकर बढ़ी विधायको की सक्रियता, परफार्मेंस ठीक करने में लगे जनप्रतिनिधि…

Petrol diesel price today : जिसके बाद अब राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पर पेट्रोल में करीब 10 रुपए की और डीजल में करीब 8 रुपए की गिरावट हुई है। आज राजधानी में पेट्रोल की कीमत ₹108.65/L और डीजल की कीमत ₹93.91/L है।

यह भी पढ़ें: TMC ने बांग्लादेशी महिला अलो रानी सरकार को भारतीय बताकर उतारा था चुनावी मैदान में, अब हाई कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Petrol diesel price today :  लंबे समय बाद मिली राहत के बारे में लोगों को बड़ी खुशी है पर वह यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि जिस तरीके से केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम की है उसी तरह राज्य सरकार भी वेट कम करें ताकि पेट्रोल डीजल के दामों में और गिरावट हो और जिस बढ़ती महंगाई से वह परेशान थे उससे वाकई में राहत मिले।

यह भी पढ़ें: आखिर ये हो क्या रहा है? बिजली विभाग ने दो महीने के भीतर शख्स को थमाया 10 लाख रुपए का बिल, देखकर उड़े होश