plane crash in Balaghat forest

Balaghat Plane Crash: अचानक जंगल में क्रैश हुआ विमान, पायलट सहित दो लोगों की मौत

3 killed in plane crash in Balaghat forest बालाघाट जिले के पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार को एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 08:03 AM IST, Published Date : March 19, 2023/8:01 am IST

3 killed in plane crash in Balaghat forest: बालाघाट। मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार को एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गयी। इस हादसे में उड़ान प्रशिक्षक कैप्टन और प्रशिक्षु महिला पायलट की मौत हो गयी। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया के एक अधिकारी ने बताया कि विमान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का था जो एक प्रशिक्षण उड़ान पर था। खराब मौसम के कारण यह दुर्घटना हुई।

Read more: आज इन राशि वालों को मिलेगा बड़ा लाभ, चमक सकती है किस्मत, कार्य-व्यापार में भी होगा बंपर लाभ 

आईजीआरएयू के प्रशासनिक अधिकारी सत्य कुमार ने गोंदिया से पीटीआई-भाषा को बताया कि “ प्रशिक्षण विमान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का था। यह दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बालाघाट जिले के भुक्कुटोला गांव के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे एक उड़ान प्रशिक्षक कैप्टन और एक महिला प्रशिक्षु की मौत हो गयी।”

उन्होंने कहा, “ उड़ान प्रशिक्षक कैप्टन मोहित के साथ प्रशिक्षण विमान ने बिरसी हवाईअड्डे से अपराह्न करीब तीन बजे नियमित उड़ान भरी थी। भुक्कुटोला गांव के पास पहाड़ियों में खराब मौसम के कारण यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।”

Read more: इक्वाडोर में भूकंप का तेज झटका, चार लोगों की मौत, कई इमारतों को भी हुआ नुकसान 

3 killed in plane crash in Balaghat forest: उन्होंने कहा “ विमान में आग लग गयी जिससे मोहित और प्रशिक्षु पायलट के शव बुरी तरह क्षत विक्षत हो गए। सूचना मिलने के बाद बिरसी से एक अग्निशमन दल और एक बचाव दल अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा।”

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक