PM Narendra Modi's visit to Madhya Pradesh today

PM narendra Modi In MP : पीएम नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश दौरा आज, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

PM narendra Modi In MP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी शहडोल जाएंगे और यहां एक कार्यक्रम

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2023 / 07:19 AM IST, Published Date : July 1, 2023/6:45 am IST

भोपाल : PM narendra Modi In MP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी शहडोल जाएंगे और यहां एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे। बता दें कि 27 जून को शहडोल के पकरिया में पीएम मोदी एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे लेकिन बारिश के चलते उनका शहडोल दौरा स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : Bus accident in Maharashtra : महाराष्ट्र में बड़ा सड़क हादसा, अब तक 25 लोगों के मौत की खबर 

PM narendra Modi In MP : बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन की शुरुआत करेंगे। इस दौरान लाभार्थियों को सिकल सेल जेनेटिक स्टेटस कार्ड का वितरण भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी बयान के मुताबिक, मिशन का उद्देश्य जनजातीय आबादी के बीच उत्पन्न स्वास्थ्य चुनौतियों का समाधान करना है। केंद्रीय बजट 2023 में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन की घोषणा की गई थी।

यह भी पढ़ें : Video: वन्दे भारत एक्सप्रेस को खींच रहा ट्रेन का इंजन, कांग्रेस ने लिखा ‘9 साल के झूठ को खींचकर ले जाता 70 सालों का इतिहास’

पीएम मोदी देंगे रानी दुर्गावती को श्रद्धांजलि

PM narendra Modi In MP : प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का समापन भी करेंगे। इस दौरान मोदी रानी दुर्गावती को श्रद्धांजलि देंगे। रानी दुर्गावती, 16वीं शताब्दी के मध्य में गोंडवाना की शासक थीं। उन्हें एक बहादुर, निडर और साहसी योद्धा के रूप में याद किया जाता है, जिन्होंने मुगलों के खिलाफ स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी।

यह भी पढ़ें : बिग बॉसः जैद हदीद संग आकांक्षा पुरी का लिपलॉक वायरल, एक्ट्रेस ने कहा मेरे लिए फ्रेंच किस… 

पकरिया गांव भी जाएंगे पीएम मोदी

PM narendra Modi In MP : प्रधानमंत्री, एक अनूठी पहल के तहत शहडोल जिले के पकरिया गांव का दौरा करेंगे। वहां जनजातीय समुदाय, स्वयं सहायता समूहों, विभिन्न पंचायत समितियों के नेताओं और ग्राम फुटबॉल क्लब के कप्तानों से बातचीत करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें