Bhopal illegal children's home news update

Bhopal illegal Children’s Home News Update : अवैध रुप से संचालित बालगृह केस में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, संचालक अनिल मैथ्यू को किया गिरफ्तार..

Bhopal illegal children's home news update: भोपाल में एनजीओ के अवैध चिल्ड्रन्स होम मामलें में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2024 / 09:03 PM IST, Published Date : January 7, 2024/9:03 pm IST

Bhopal illegal children’s home news update : भोपाल। राजधानी भोपाल में एनजीओ के अवैध चिल्ड्रन्स होम मामलें में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना परवलिया पुलिस द्वारा अवैध रुप से संचालित बालगृह के विरुद्ध कार्यवाही कर संचालक अनिल मैथ्यू को गिरफ्तार किया कर लिय है। बाल गृह के मामले में चल रहे फरार आरोपी को देहात पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि धर्म परिवर्तन के मामले में भी धाराओं में इजाफा हुआ है। थाना परवलिया क्षेत्र में अवैध तरीके से बाल गृह चल रहा था। ये पूरा मामला बाल गृह से 26 नाबालिक लड़कियों का है।

read more : PM Modi’s Gujarat Tour : 8 से 10 जनवरी तक गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, VGGS-2024 का करेंगे उद्घाटन.. 

अभी तक तीन अधिकारी हो चुके हैं सस्पेंड

Bhopal illegal children’s home news update : बता दें कि राजधानी भोपाल में एनजीओ के अवैध चिल्ड्रन्स होम मामलें में एक के बाद खुलासे हो रहे है। हालांकि यहां से लापता सभी 26 बच्चियों के मिल जाने की पुष्टि पुलिस ने कर दी है। पुलिस की माने तो इन्हें भोपाल और आसपास के क्षेत्र से बरामद किया गया है। वहीं मामले में लापरवाही बरतने पर परियोजना अधिकारी समेत तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

 

शनिवार को सामने आया ये पूरा मामला

शनिवार को यह मामला प्रकाश में आने के बाद कलेक्टर और एसपी ने भी चिल्ड्रन्स होम का दौरा किया। आंचल नाम के इस चिल्ड्रन्स होम में कुल 68 बच्चियां रजिस्टर्ड हैं। गुरुवार की रात को जब राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो समेत राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों ने यहां निरीक्षण किया तो 68 में से 41 बच्चियां ही मौके पर मिलीं। जिसकी शिकायत पर परवलिया पुलिस ने शनिवार को हॉस्टल संचालक और पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

 

वहीं, दिल्ली पहुंचते ही राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष कानूनगो ने इसे गंभीरतापूर्वक संज्ञान में लेते हुए मुख्य सचिव वीरा राणा से सात दिन में जांच रिपोर्ट मांग ली है। मामले को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी अतिगंभीरता से लिया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें