Adulterated diesel-petrol:पुलिस ने बड़ी मात्रा में पकड़ा मिलावटी डीजल-पेट्रोल

पुलिस ने बड़ी मात्रा में पकड़ा मिलावटी डीजल-पेट्रोल, पूछताछ में ये बात आई सामने

Adulterated diesel-petrol: पुलिस ने बड़ी मात्रा में पकड़ा मिलावटी डीजल-पेट्रोल, पूछताछ में ये बात आई सामने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 29, 2022/6:22 pm IST

Adulterated diesel-petrol: ग्वालियर। ग्वालियर चंबल अंचल में नकली दूध, पनीर, घी, मावा के बाद अब पेट्रोल-डीजल भी मिलावटी पकड़ा गया है। ग्वालियर शिवपुरी हाइवे पर बने ढाबों पर केरोसीन मिलाकर पेट्रोल-डीजल भेजा जा रहा था। पुलिस ने ढाबों से सवा दो लाख रुपए का पेट्रोल-डीजल जब्त किया है। ढाबा पर मिलावटी पेट्रोल-डीजल का कारोबार करने वाले हाइवे से गुजरने वाले ट्रकों से चोरी कर या सस्ते में खरीदकर इसमें केरोसीन की मिलावट करके इसे आसपास के इलाकों में बेचते थे। वही पुलिस ने इस कारोबार में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- स्कूल से बंक मारकर दूसरे शहर गई बच्चियों ने खाया जहर, जांच में हुआ चौकानें वाला खुलासा, 2 की मौत, 1 गंभीर

भारी मात्रा में डीजल-पेट्रोल जब्त

Adulterated diesel-petrol: दरअसल क्राइम ब्रांच की दो टीम को मुखबिर के द्वारा बताई गई सूचना की तफ्तीश कर कार्रवाई के लिए भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए स्थान थाना मोहना के ग्राम दौरार के पास न्यू यूपी उत्तराखण्ड ढ़ाबा शिवहरे आरटीसी की तलाशी लेने पर 7 ड्रम पेट्रोल से भरे हुए मिले। जिसमें लगभग 1500 लीटर पेट्रोल और आधा ड्रम डीजल जो कि लगभग 150 लीटर मिला। जिसे जप्त किया गया। इसी क्रम में पुलिस की दूसरी टीम द्वारा थाना घाटीगांव में वर्मा होटल रेहट में तलाशी लेने पर 08 ड्रम में लगभग 510 लीटर डीजल और 2 केन में 28 लीटर पेट्रोल व 15 लीटर केरोसिन मिला। जिसे बरामद होने पर जप्त किया गया।

ये भी पढ़ें- MHA Award: जल्द होने जा रहा ‘केंद्रीय गृह मंत्री विशेष अभियान पदक-2022’की घोषणा, जानें किसे मिलेगा पदक

मिलावट कर बेचते थे ढ़ाबे वाले

Adulterated diesel-petrol: वही इस कारोबार में संलिप्त दोनों ढाबों के मालिक सहित दो अन्य को हिरासत में लेने के बाद अवैध कारोबार के संबंध पूछताछ की गई तो उन्होंने ने बताया कि वह ढाबा पर आने वाले ट्रक व टेंकरों से सस्ती दर पर पेट्रोल-डीजल खरीदकर उसमें मिलावट कर उसकी मात्रा को बढ़ाते थे। उसके बाद मिलावटी पेट्रोल-डीजल को किसानों को बाजार दाम से 10-15 रूपये कम कीमत पर बैच देते थे। वही थाना घाटीगांव व मोहना थाना पुलिस के द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर अलग-अलग दो मामला दर्ज किये गए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें