Rape case against congress MLA umang singhar

पहले भी कई कांड कर चुके हैं रेप केस में फंसे विधायक! महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला है दर्ज

Rape case against congress MLA umang singhar विधायक उमंग सिंघार की प्रताड़ना से तंग आकर की मई 2021 में एक महिला ने की थी आत्महत्या

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 12:55 PM IST, Published Date : November 21, 2022/10:34 am IST

Rape case against congress MLA umang singhar: भोपाल। आदिवासी नेता और कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार के उपर इससे पहले भी आरोप लग चुके है। मई 2021 में चंडीगढ़ में महिला ने आत्महत्या की थी। उस दौरान भी ये आरोप लगे थे कि विधायक उमंग सिंगार से प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने आत्महत्या की थी। महिला ने भोपाल के शाहपुरा थाना स्थित बंगले में सुसाइड किया था। उस दौरान मंत्री पर IPC-306 के तहत मामला दर्ज हुआ था। जिसका मतलब है कि अगर कोई व्यक्ति आत्महत्या करता है तो जो व्यक्ति आत्महत्या कर रहे व्यक्ति को आत्महत्या करने के लिए उकसाता है उसे एक निश्चित अवधि के लिए कारावास में डाला जाता है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई महिलाओं ने विधायक की पत्नी होने का दावा कर चुकी है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज, राजनीतिक गलियारे में भी मची खलबली, विधायक फरार

कांग्रेस नेत्री है पीड़िता

Rape case against congress MLA umang singhar: जानकारी के मुताबिक उमंग सिंगार पर FIR करवाने वाली महिला तलाकशुदा कांग्रेस नेत्री है। महिला ने विधायक पर रेप समेत अन्य धाराओं के तहत धार के नोगांव थाने में ज़ीरो मुक़दमा में दर्ज हुआ है। पीड़िता जबलपुर की रहने वाली बताई जा रही है। बता दें कि पीड़िता युवक कांग्रेस की राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पद पर है। फरियादी कांग्रेस नेत्री ने उमंग सिंगार द्वारा मारपीट के साक्ष्य भी पुलिस को दिए हैं। इतना ही नहीं पीड़िता का दावा है कि उमंग सिंगार ने 16 अप्रैल 2022 को भोपाल स्थित अपने बंगले में उससे शादी की थी।

ये भी पढ़ें- इस मंत्र का जाप करने से चिंता से मिलेगी मुक्ति, चंद्रमा को मजबूत करने के लिए करें ये काम…

फरार हुए विधायक

Rape case against congress MLA umang singhar: कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार के खिलाफ धार के नौगांव थाने में 38 वर्षीय एक महिला द्वारा शादी का झांसा देकर बलात्कार सहित जान से मारने, अश्लील गालियां देने और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज हुआ है। पूरा घटनाक्रम पारिवारिक बताया जा रहा है जिसको लेकर कई सारे कयास भी लगाए जा रहे हैं। गन्धवानी विधायक उमंग सिंगार पर पीड़िता की रिपोर्ट पर धारा 294 , 323 , 376 (2) N 377 , 498 – A, 506 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार पर गंभीर आरोप लगे हैं, उनकी पत्नी ने ही दुष्कर्म और अप्राकृतिक कृत्य करने के आरोप लगाए हैं। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस MLA उमंग सिंगार पर दुष्कर्म के आरोप के बाद वह फरार हो गए हैं। धार और भोपाल के ठिकानों में उनका कोई पता नहीं चल रहा है।

ये भी पढ़ें- मैदानगढ़ी के तालाब में छिपा है श्रद्धा की हत्या का पूरा सबूत? जंगल में मिली श्रद्धा की खोपड़ी और हड्डियां

ये भी पढ़ें- ऐसे परिवारों को सरकार FREE में दे रही घरेलू नल कनेक्शन, इस योजना के तहत मिलेगा लाभ, जनिए अभी

ये भी पढ़ें- राजधानी पहुंचे युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास, भाजपा पर साधा निशाना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें