Recognition of 80 out of 93 nursing colleges restored in Madhya Pradesh

नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल का बड़ा फैसला, नर्सिंग कॉलेजों की अस्थाई रूप से मान्यता बहाल, देखें लिस्ट

नर्सेस रेजिस्ट्रेशन काउंसिल का बड़ा फैसला, नर्सिंग कॉलेजों की अस्थाई रूप से मान्यता बहाल, देखें लिस्ट nursing colleges restored in MP

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 18, 2022/9:19 am IST

Nursing Colleges Restored in MP: मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द करने के मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मध्य प्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल ने अस्थाई रूप से मान्यता बहाल की है। जिसके लिए मध्यप्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन कॉउंसिल ने आदेश जारी किया है। इसी आदेश के अनुसार 93 नर्सिंग कॉलेजों में से 80 की मान्याता बहाल की गई है। हालांकि 13 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता अब भी रद्द है।

Read more: सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल कर ऐसे बनाती थी शिकार, ब्लैकमेलिंग के आरोप में 3 युवतियां गिरफ्तार 

Nursing Colleges Restored in MP: बता दें कि एमपी के कुल 80 कॉलेज इस लिस्ट में शामिल हैं। कस्तूरबा नर्सिंग कॉलेज, आशा निकेतन स्कूल ऑफ नर्सिंग, आईसेक्ट यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग, चिरायु कॉलेज ऑफ नर्सिंग समेत कई बड़े नाम लिस्ट में शामिल हैं। पिछले दिनों सभी निलंबित कॉलेजों को दस्तावेज जमा करने का एक मौका दिया गया था। इन कॉलेजों के दस्तावेजों की स्क्रूटनी में सही पाए गए। और अभी कॉलेज की फैकेल्टी और बिल्डिंग का फिजिकल वेरिफिकेशन अभी होना बाकी है।

Read more: Blood Donation: पीएम मोदी के जन्मदिन पर ‘रक्तदान अमृत महोत्सव’, लोगों ने रक्तदान कर बनाया विश्व रिकॉर्ड 

Nursing Colleges Restored in MP: जानकारी के अनुसार प्रदेश में 241 नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द की गई थी। और फिर रद्द होने के बाद कार्रवाई पर सवाल उठ रहे थे। नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द करने पर स्टूडेंट्स का भविष्य खतरे में आ गया था। साथ ही डिग्री को लेकर स्टूडेंट्स में चिंता का माहौल बना हुआ था। नवीनीकरण के लिए कॉलेजों ने जरूरी दस्तावेज नहीं दिए थे। ऐसे में दस्तावेज देने और निरीक्षण के बाद दोबारा मान्यता बहाल की गई है।

 

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers