People made world record by donating blood on PM Modi's birthday

Blood Donation: पीएम मोदी के जन्मदिन पर ‘रक्तदान अमृत महोत्सव’, लोगों ने रक्तदान कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Blood Donation: पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'रक्तदान अमृत महोत्सव', लोगों ने रक्तदान कर बनाया विश्व रिकॉर्ड world record by donating blood

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 18, 2022/7:05 am IST

Blood Donation: भोपाल। पूरे देशभर में 17 सितम्बर यानी पीएम मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान अमृत महोत्सव आयोजित किया गया था, जिसमें आनुपातिक रूप से सर्वाधिक रक्तदान कर मध्यप्रदेश पूरे देश में अव्वल रहा है। प्रदेश में 25000 से अधिक लोगों ने रक्तदान कर अमृत महोत्सव में एक नया कीर्तिमान बनाया।

सामान्य दिनों की तुलना में आज लगभग दस गुना अधिक रक्त संग्रहित हुआ। यह प्रदेश की सालाना रक्त आवश्यकता का सात प्रतिशत है। यह अभियान के प्रथम दिन की उपलब्धि रही है। पूरी अभियान अवधि में ये उपलब्धियाँ बढ़ना तय है।

Read more: राज्य सरकार ने किए बड़े फेरबदल, 23 आईपीएस, एसपीएस अधिकारियों के तबादले, जानिए किसे कहां किया नियुक्त 

Blood Donation: बता दें कि रक्तदान अमृत महोत्सव राजधानी भोपाल में आयोजित किया गया था। यहां सबसे ज्यादा हुआ ब्लड गांधी मेडिकल कॉलेज और जेके हॉस्पिटल में डोनेट किया गया।बीते एक दिन में सबसे ज्यादा 3188 यूनिट ब्लड डोनेट हुआ है। यह रक्तदान अमृत महोत्सव 17 से 1 अक्टूबर तक चलेगा। अब तक 8231 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया।

Read more: महिला आरक्षण पर उठे सवाल, राष्ट्रवादी कांग्रेस अध्यक्ष को उत्तर भारत और संसद की ”मानसिकता” नहीं लगती अनुकूल 

Blood Donation: वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार देर शाम एक ट्वीट में यह जानकारी देते हुए कहा,‘‘नया विश्व कीर्तिमान! आज मुझे बताते हुए हर्ष है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत एक लाख से अधिक लोगों ने अब तक स्वेच्छा से रक्तदान किया है, जो कि एक नया विश्व कीर्तिमान है। अपने प्रिय प्रधानसेवक को देश की तरफ से यह एक अमूल्य भेंट है।”

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers