CM Mohan On Harda Blast In VS

MP Assembly Budget Session 2024: सदन में हरदा विस्फोट कांड पर मचा बवाल, विपक्ष ने मोहन सरकार से पूछे सवाल, अब सीएम दे रहे जवाब

CM Mohan On Harda Blast In VS हरदा हादसे में घायल महिला का किया जिक्र, जानें सदन में इस मामले पर क्या बोले सीएम यादव

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 01:59 PM IST, Published Date : February 8, 2024/1:59 pm IST

CM Mohan On Harda Blast In VS: भोपाल। मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा का पहला बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू हो चुका है। आज विधानसभा सत्र का दूसरा दिन है ये सत्र 19 फरवरी तक चलेगा। मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा अंतिरम बजट पेश करेंगे। इस बार के सत्र में 2303 प्रश्न लगाए गए हैं। वहीं 233 ध्यानाकर्षण के प्रस्ताव भी हैं। वहीं आज सदन में हरदा में हुए फैक्ट्री ब्लास्ट का मुद्दा सदन में गूंजा।

CM Mohan On Harda Blast In VS: हरदा हादसे पर सीएम मोहन यादव ने सदन में कहा कि हरदा में हमने घटना के तुरंत बाद संसाधनों का इंतज़ाम किया। मैं घायलों से मिलकर आया,एक बहादुर महिला मुझे मिली। उस महिला का हाथ बारूद से उड़ गया था। उसने बताया कि पहला विस्फोट हुआ तो लोग दौड़ के बाहर भागे, लेकिन मैं नहीं भाग पाई। आगे उसने बताया कि फिर दोबारा भीषण विस्फोट हुआ। आगे महिला ने बताया कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारी का आग बुझाने में उसका हाथ गल गया।

CM Mohan On Harda Blast In VS: इस मामले में सीएम मोहन ने सदन में ऐलान करते हुए कहा कि कितना ही बड़ा अधिकारी हो बचेगा नहीं। हरदा में 12 विस्फोटक लाइसेंस की जांच कराई गई है। इस घटना के बाद हमने प्रदेशभर में जांच कराई है। 2 साल से फैक्ट्री पर सख्ती की गई थी। मैं हैरान हूं यह जानकर की 2 साल पहले फैक्ट्री मालिक घर घर बारूद बांटकर बम बनवाता था। यह नया तमाशा पहली बार सुना। आगे उन्होंने कहा कि जांच में लीपापोती हुई तो कहे विपक्ष।

CM Mohan On Harda Blast In VS: न्यायिक जांच की बात ना मानने पर विपक्ष ने सदन का बहिष्कार किया। विपक्ष ने सदन की कार्यवाही से बाहर बायकॉट कर दिया। भारी हंगामें के बीच सदन की कार्यवाही थोड़ी देर के लिए स्थगित कर दी गई।

CM Mohan On Harda Blast In VS: बता दें अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के चलते सरकार अंतरिम बजट ला रही है। माना जा रहा है कि विपक्षी दल कांग्रेस ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। मध्यप्रदेश विधानसभा में सरकार 2023-24 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट और 2024-25 के लिए लेखानुदान प्रस्तुत करेगी।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Budget Session 2024: “लाइसेंस पटाखे का था लेकिन बन रहे थे बम, इसलिए हुआ इतना बड़ा विस्फोट”, हरदा हादसे में बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें- Shashank Shekhar Joins BJP: लोकसभा से पहले एमपी कांग्रेस को फिर लगा झटका, अब कांग्रेस के इस विभाग के अध्यक्ष बीजेपी में शामिल

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers