Ruckus on question of MPPSC Prelims

पाकिस्तान को कश्मीर सौंप देने से बचेंगे भारत के पैसे? MPPSC के सवाल पर बवाल

Ruckus on question of MPPSC Prelims : पाकिस्तान को कश्मीर सौंप देने से बचेंगे भारत के पैसे? MPPSC के सवाल पर बवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 21, 2022/11:43 am IST

MPPSC Prelims : भोपाल। मध्यप्रदेश में आयोजित MPPSC Prelims का एक सवाल विवादों में आ गया है। MPPSC Prelims का ये प्रश्न लगातार सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। जिसके बाद इसे लेकर देश में बवाल मच गया है। दरअसल, मध्यप्रदेश में रविवार को हुई परीक्षा में कश्मीर को लेकर सवाल पूछा गया था कि क्या कश्मीर को पकिस्तान को सौंप दिया जाए? इसमें दो विकल्प दिए गए थे। पहला हां, क्योंकि यह भारत के पैसे बचाएगा और दूसरा विकल्प नहीं, क्योंकि इससे और अधिक मांगें उठेंगी। MPPSC Prelimps के अनुसार इसका जवाब दूसरा विकल्प होगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : Pulwama Encounter : आतंकियों को सुरक्षा बलों का मुंहतोड़ जवाब, मुठभेड़ में एक दहशतगर्द ढेर

सवाल को लेकर सियासत शुरू

सवाल तब उठने शुरू हुए कि जब परीक्षा में शामिल लोग यह नहीं समझ पाए कि यह सवाल सोच जानने के लिए पूछा गया था या ज्ञान। इसपर सवाल उठाते हुए एक अभ्यर्थी ने पूछा कि, ”सवाल का जवाब साफ है, लेकिन हम इस सवाल के पीछे की वजह जानते हैं।” इसके साथ ही इस विवादित सवाल को लेकर राजनीतिक घमासान भी शुरू हो गया है। इस सवाल पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर को पाकिस्तान को सौंपने के बारे में सोचना भी आपत्तिजनक है, पेपर बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Read More : 968.8 करोड़ का बोनस दे रही है ये कंपनी, इन ग्राहकों को होगा फायदा

अधिकारी नहीं दे रहे जवाब

इसके साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अजय यादव ने कहा, ”कश्मीर देश के गौरव का हिस्सा है। यह सोचना भी घोर आपत्तिजनक है कि यह हमारे पैसे बचा सकता है। सही जवाब भी आपत्तिजनक है क्योंकि कश्मीर मुद्दा इस तरह की डिमांड रोकने से नहीं जुड़ा है, बल्कि लोगों को बेहतर जिंदगी देना है।” इस मामले में फिलहाल MPPSC के अधिकारियों की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

Read More : अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे